प्रथम निवार्चन व्यय लेखा जांच में अनुपस्थित रहेे 02 प्रत्याशी

रिटर्निंग आफिसर ने जारी की नोटिस

बहराइच । जिला कोषागार बहराइच में 02 मई 2024 को सम्पन्न हुई निर्वाचन व्यय लेखों की प्रथम जॉच में 56-बहराइच (अ.जा) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 का चुनाव लड़ने वाले 02 प्रत्याशी जांच हेतु उपस्थित नहीं हुए। निर्वाचन व्यय लेखों की जांच से अनुपस्थित रहने वाले सरदार पटेल सिद्धान्त पार्टी के प्रत्याशी राम मिलन पुत्र अमरनाथ, नि. ग्राम रमईपुर नेवादा, पो. फतेहपुर, तहसील पट्टी जनपद प्रतापगढ़ तथा निर्दलीय प्रत्याशी बेचूलाल पुत्र लखराज, निवासी ग्राम व पोस्ट गौरा पिपरा, जनपद बहराइच को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 56-बहराइच (अ.जा) की रिटर्निग आफिसर/जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका रानी द्वारा नोटिस जारी की गई है।  

रिटर्निंग आफिसर द्वारा प्रत्याशियों को निर्देशित किया गया है कि द्वितीय व्यय लेखा जांच हेतु निर्धारित तिथि 06 मई 2024 को स्वय अथवा अपने एजेन्ट के माध्यम से अपना व्यय रजिस्टर जांच हेतु प्रस्तुत करें। अन्यथा की स्थिति में यह माना जायेगा कि आप लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा-77 के अन्तर्गत अपेक्षित दैनिक निर्वाचन व्यय के लेखे रखने में असफल रहे हैं। नोटिस में यह भी कहा गया है 06 मई 2024 को द्वितीय व्यय लेखा जांच में व्यय रजिस्टर जांच हेतु प्रस्तुत करने में असफल रहते हैं तो भारतीय दण्ड संहिता की धारा-171-झ के अधीन सक्षम न्यायालय मे शिकायत दर्ज की जायेगी और नियमानुसार निर्वाचन अभियान के लिये आपको दी गयी वाहनों के इस्तेमाल की अनुमति वापस ले ली जायेगी।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस