हीट वेव से बचाव को सिविल डिफेंस ने उठाया बीड़ा

सीएमओ कार्यालय में सिविल डिफेंस की हुई बैठक

हीट वेव से बचाव को सिविल डिफेंस ने उठाया बीड़ा

  • डॉ.मनोज अग्रवाल,डॉ.गोपी लाल,डॉ.निशांत निर्वाण,अमरनाथ मिश्र रहे मौजूद
लखनऊ। हीट वेव से बचाव के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सिविल डिफेंस के साथ बैठक कर जागरूकता बढाने के लिए बीड़ा उठाया है। सोमवार को सीएमओ कार्यालय सभागार में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.मनोज अग्रवाल की अध्यक्षता में सिविल डिफेंस चीफ वार्डन अमरनाथ मिश्र की उपस्थिति में बैठक की गयी। जिसमें अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.गोपी लाल,डॉ.निशांत निर्वाण द्वारा प्रचंड गर्मी से बचाव के लिए जानकारी को साझा किया।
 
वहीं सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन अमरनाथ मिश्र ने सभी वार्डनों से आग्रह करते हुए कहा कि सभी प्रखंड के वार्डन  लू से बचाव के लिए सुझाव आम जनमानस तक पहुचाये और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें। साथ साथ उन्होंने ने यह भी कहा कि कुछ स्थानों को चिन्हित करें जहां पर पानी की मशीन अथवा पानी का घड़ा की व्यवस्था नहीं वहां पर सुव्यवस्थित करें।
 
इसी क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि लू से बचने की कुछ उपाय है। जिसको अपना कर आसानी से बचा जा सकता है और सिविल डिफेंस इस कार्य को जन मानस तक पहुंचा कर जागरूक करने में अग्रसर होगा। बैठक में सिविल डिफेंस की उपनियंत्रक अनिता प्रताप,एडीसी मनोज वर्मा,एडीसी ऋषि कुमार, एडीसी सुमित मौर्या, ममता समेत भारी संख्या में मौजूद रहे।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

पीएम मोदी को 10 साल में अहंकार हो गया: प्रियंका गांधी पीएम मोदी को 10 साल में अहंकार हो गया: प्रियंका गांधी
आगरा: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे आगरा पहुंची. यहां फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट क्षेत्र...
मन्दिर में शीश झुकाने वाले प्रधानमंत्री है मोदी- केशव प्रसाद 
रफ्तार के कहर ने ली एक ही परिवार के तीन लोगों की जान
"डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट " का हुआ उदय
शुक्रवार परेड का किया गया निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश
मेंहदावल में फायर ब्रिगेड के निर्माणाधीन भवन का किया गया निरीक्षण
10 हजार रु0 के इनामियां अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार