आज का राशिफल। 01 अप्रैल 2024 इस राशि को  होगा भरी लाभ 

आज का राशिफल। 01 अप्रैल 2024 इस राशि को  होगा भरी लाभ 

मेष
  अपने आहार पर ध्यान रखेंगे तो स्वस्थ रहेंगे। आज पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान जरूर करेगी अपना मन हमेशा शान्त रखना चाहिए। साथ ही प्रेम संबंधों में अपने जिद्दी स्वभाव को लचीला बनाएं।

वृष
 पिता की आज्ञा का अनुसरण अवश्य करें। आज कई महत्वपूर्ण कार्य गति में आ सकती हैं। प्रतिदिन बाहर जाते हैं और खुद ड्राइविंग करते हैं तो कृपया आज के दिन खुद ड्राइविंग करने से बचें और हो सके तो सार्वजनिक वाहन से यात्रा करें।

मिथुन
किसी करीबी रिश्तेदार का सहयोग भी लिया जा सकता है।  कॉलेज के छात्र अपने लिए कुछ नए क्षेत्रों को देखेंगे और उन पर काम करने का विचार करेंगे। बैंकिंग और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन विशेष रूप से शुभ है।

कर्क
 परिवार में किसी की कोई बात आपको बुरी लग रही है तो उनसे खुलकर बात करें अन्यथा दूरियां बढ़ जाएगी। अहंकार को अपने ऊपर हावी ना होने दें।यदि आपने धैर्य से काम लिया तो बात संभल जाएगी। मित्र हर कीमत पर आपकी मदद करना चाहेंगे।

सिंह
परिवार में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा जिसका हल जल्दी नहीं निकल पाएगा।  यदि आपने कहीं से लोन लिया हुआ है तो वहां से समस्या उत्पन्न होगी। उच्च अधिकारी आपके ऊपर प्रसन्न रहेंगे।

कन्या
शरीर में विटामिन की कमी भी होगी जिस कारण आलस छाया रहेगा। गले से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है।  ऐसे में जूस इत्यादि पौष्टिक चीजों का सेवन करते रहें। शेयर मार्केट में निवेश लाभप्रद सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा।

तुला
मानसिक रूप से एक दम स्वस्थ रहेंगे और पहले से ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। नए-नए विचारों का मन में समावेश होगा तथा प्रसन्नता छाई रहेगी।  प्रेमी जन आपके प्रति आकर्षित रहेगा। वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहेगी।

वृश्चिक
 आप अपनी रुचि के अनुसार काम करेंगे। धार्मिक कार्यों में आप रुचि लेंगे।  यदि आप स्कूल या कॉलेज में हैं  दिन मन पढ़ाई में कम और अन्य कामों में ज्यादा लगेगा।विदेशी संस्थानों में शिक्षा को उत्सुक विद्यार्थियों के लिए सप्ताह शुभ है।

धनु
अचानक से धन लाभ मिलेगा। यदि आपने कहीं पैसा निवेश कर रखा है तो उस ओर नज़र बनाए रखें क्योंकि वहां से  भूमि संबंधी सौदे में आश्चर्यजनक रूप से नए अवसर हाथ में आएंगे। अधूरे काम आसानी से पूर्ण हो जायेंगे।

मकर
बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए योजना बनायेंगे।घर में किसी सदस्य के विवाह की बात चल सकती है  कहीं से उनके लिए एक अच्छा रिश्ता भी आएगा जिस कारण सभी का मन आनंदित रहेगा।  जीवनसाथी के साथ एकान्त में अच्छा समय बितायेंगे।

कुंभ
 रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट जरुर आएगी लेकिन यदि आपने संयम और धैर्य से काम लिया तो वह जल्दी ही सुलझ जाएगी। दिन जीवनसाथी पर ध्यान देने की आवश्यकता है।कोई सुखद समाचार आपको प्राप्त होगा।

मीन
अपने सहयोगियों पर पूर्ण विश्वास रखें। कहीं रिश्ते की बात चल रही है तो संभल कर रहें क्योंकि किसी मित्र के द्वारा उसमे दरार डालने का प्रयास किया जाएगा जिस कारण बात बिगड़ भी सकती है। युवा जातक नया उद्यम करने की योजना बना सकते हैं। 

 पं सुभाषपाण्डेय 8808052918

Tags: Rashifal

About The Author

Latest News