जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने की व्यापारियों के साथ बैठक

व्यापारियों की समस्या का समय से निस्तारण करे:जिलाधिकारी

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने की व्यापारियों के साथ बैठक

न०पा० अधिकारी को अनुपस्थित रहने पर कारण बताओं नोटिस जारी

हापुड़ - जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापार बंधु की बैठक के दौरान सभी अधिकारियों से व्यापारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए।बैठक के दौरान व्यापारियों द्वारा श्रम विभाग, नगर पालिका, पुलिस विभाग, विद्युत विभाग, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम तथा अन्य संबंधित विभागों से सम्बंधित समस्याओं को रखा। व्यापारियों द्वारा आयुष्मान कार्ड बनवाने, सड़क निर्माण, कुचेसर रोड चौपला रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की स्टॉपेज, तथा जनपद में सिटी बस संचालन, विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं के उत्पीड़न तथा मंडी परिसर में चोरी की घटनाएँ तथा अन्य सम्बंधित समस्याएं बताया।

जिलाधिकारी ने मंडी परिसर में सीसीटीवी कैमरा की संख्या बढ़ाने, एंट्री एक्जिस्ट पॉइंट पर गाड़ी एवं मोटरसाइकिल के नंबरों को नोट करने तथा सिक्योरिटी गार्ड की एक्टिव करने के निर्देश दिए। उन्होने सिंभावली शुगर मिल से प्रदूषण की समस्या रखे जाने पर प्रदूषण विभाग की अधिकारी से सिंभावली शुगर मिल में प्रदूषण संबंधी चेक लिस्ट को औचक तथा नियमित रूप से जांच करने के निर्देश दिए। नगर पालिका हापुड़ मे पार्किंग की समस्या उठाए जाने पर बैठक मे अधिशासी अधिकारी हापुड़ के अनुपस्थित रहने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।  

जिलाधिकारी ने व्यापारियो द्वारा नये विद्युत मीटर लगाने, समय से बिजली बिल उपलब्ध न कराने तथा अन्य शिकायतों पर जिलाधिकारी ने अधिकारी अभियंता विद्युत से खराब मीटर समय से बदलने तथा बिल उपलब्ध करने तथा उपभोक्ताओं के विद्युत बिल को मोबाइल नंबर के मैसेज पर भेजने के निर्देश दिए। व्यापारियों द्वारा सरकारी बसों को शहर के बाहर बाहर संचालित होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एआरएम रोडवेज बसों के निर्धारित रूट से बसो के चलवाने के निर्देश दिया। इसके अलावा नगर पालिका गढ़ में सड़कों के निर्माण की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कहा कि 15वें वित्त आयोग के तहत सड़कों को पास  किया जायेगा।

जिला अध्यक्ष जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र गोयल द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराए जाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त प्रशासन राज्य कर से व्यापार बंधु की बैठक आरंभ होने से पूर्व संबंधित विभागों से उनकी योजनाओं का बैठक में प्रेजेंटेशन करने की निर्देश दिए।बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार, जिला मंत्री जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल प्रवीण कुमार, नगर अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल राकेश शर्मा तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags: Hapur

About The Author

Latest News