डीएम, एसपी व सीडीओ ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर के चौराहों व मुसहर बस्ती का किया निरीक्षण

डीएम, एसपी व सीडीओ ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर के चौराहों व मुसहर बस्ती का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल एवं मुख्य विकास अधिकारी ने संयुक्त रूप से शहर के चिलबिला चौराहा, चौक घंटाघर चौराहा व भुपियामऊ चौराहो का निरीक्षण कर सड़कों पर अतिक्रमण हटाने का जायजा लिया। उसके उपरान्त अधिकारियों द्वारा नगर पचांयत सुवंशा के वार्ड नं0-रोहखुर्दकला के मुसहर बस्ती में पहुॅचकर लोगों से सरकारी की योजनाओं एवं मिल रही।

सुविधाओं की जानकारी ली तो लोगों द्वारा बताया गया कि यहा पर बिजली और पानी की समस्या रहती है, कुछ लोगों के राशन कार्ड नही बने है और कुछ लोगों को आवास का लाभ भी नही मिला है जिस पर जिलाधिकारी ने लोगों को आश्वासन दिया कि बिजली, पानी, राशन कार्ड, आवास आदि की सुविधायें मुहैया करायी जायेंगी, सभी लोग अपने बच्चों को विद्यालय में समय से भेजें जिससे वह अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें और अपने परिवार को तरक्की की ओर अग्रसर करें। उन्होने मुसहर बस्ती में कमेटी एवं कार्ययोजना बनाकर लोगों को सुविधायें उपलब्ध कराने की बात कही। उपजिलाधिकारी रानीगंज को निर्देशित किया गया कि जो भी इस वार्ड में है।

उनको तालाब पट्टे पर उपलब्ध कराया जाये जिससे वह रोजगार के लिये कुछ कार्य कर सके। इसके उपरान्त लौटते समय निर्माणाधीन नगर पंचायत सुवंशा कार्यालय का निरीक्षण कर भवन की गुणवत्ता को देखा और ईओ को निर्देशित किया कि नगर पंचायत कार्यालय भवन को गुणवत्तायुक्त बनाया जाये। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष वेद प्रकाश बिन्द, सभासद बाल मुकुन्द व संकल्प एनजीओ संस्था के सुनील कुमार पाण्डेय उपस्थित रहे। उसके उपरान्त अधिकारियों द्वारा फतनपुर थाने का निरीक्षण किया गया जिसमें वहां पर उन्होने मालखाने में रखी काफी पुरानी बन्दूकों को देखा एवं परखा।

About The Author

Latest News