बिहार में सियासी हलचल के बीच कई जिलों के डीएम का ट्रांसफर

बिहार में सियासी हलचल के बीच कई जिलों के डीएम का ट्रांसफर

पटना। बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच पटना समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं। पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गोपालगंज,लखीसराय जैसे कई जिलों के डीएम का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। पटना के मौजूदा डीएम चंद्रशेखर सिंह को सीएम सचिवालय में तैनात किया गया है। 

इन जिलों के डीएम बदले गए
मिली जानकारी के अनुसार, गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी को भागलपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार को गृह विभाग में सचिव के पद पर भेजा गया है। एसएफसी के सीएमडी रजनीकांत लखीसराय के नये डीएम बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आप्त सचिव मकसूद आलम को सीएम हाउस से हटाकर गोपालगंज का नया डीएम बनाया गया है। 

मंगलवार को हुए थे 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले 
इससे पहले बिहार सरकार ने मंगलवार को बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 29 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों का तबादला कर दिया था। बिहार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 2008 बैच के अधिकारी सुरेश चौधरी को बंदोबस्त अधिकारी (पश्चिम चंपारण) के पद से स्थानांतरित कर पंचायती राज विभाग के सचिव के पद पर तैनात किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त सचिव एवं 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह को नगर निगम आयुक्त (बेगूसराय) नियुक्त किया गया। इसके अलावा, 2014 बैच की आईएएस अधिकारी उदिता सिंह को नालंदा जिले के 'बंदोबस्त पदाधिकारी' के रूप में नियुक्त किया गया है। 

इन अधिकारियों को मिली ये जिम्मेदारी
नगर आयुक्त (भागलपुर) योगेश कुमार सागर (2017 बैच के आईएएस अधिकारी) को उद्योग विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है। वर्ष 2018 बैच के आईएएस अधिकारी शेखर आनंद को अगले आदेश तक नगर निगम आयुक्त (नालंदा) के रूप में कार्यभार संभालने के लिए कहा गया है। नितिन कुमार सिंह अब नगर आयुक्त (भागलपुर) के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे। आईएएस अधिकारी प्रतिभा रानी को उप विकास आयुक्त (पश्चिम चंपारण) नियुक्त किया गया जबकि शशांक शेखर सिन्हा को जल संसाधन विभाग के संयुक्त सचिव का पद सौंपा गया है।  

 

 

Tags: Bihar

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग
रामपुर: रामपुर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी ज़ीशान खान ने रामपुर में निष्पक्ष चुनाव के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को...
वर्तमान सरकार के सामने भाकियू ने ही निभाई विपक्ष की भूमिका:हसीब
हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न
डीएम ने निर्वाचन कार्यो की समीक्षा में दिए आवश्यक निर्देश
कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत