National
National

बच्चों को दूसरे स्कूलों में शिफ्ट करने का डीएम DM ने दिया आदेश

खगरिया: जिला समेत प्रखंडों के गांव-कस्बों से करीब 400 लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं के साथ डीएम DM डा. त्यागराजन एसएम से फरियाद की। फतेहपुर प्रखंड के एक आवेदक ने कहा कि कई विद्यालय के भवन जर्जर हैं। इसपर डीएम DM ने डीइओ को निर्देश दिया कि सभी सरकारी विद्यालयों का भवन निर्माण विभाग के कनीय अभियंता, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के संयुक्त भौतिक सत्यापन करवाते हुए रिपोर्ट दें।

जर्जर विद्यालय में पठन-पाठन नहीं कराने का सख्त निर्देश

उन्होंने आदेश दिया कि जर्जर भवन को बनवाएं। तत्काल वैसे चिह्रित स्कूलों के बच्चों को किसी दूसरे भवन में स्थानांतरित करवाएं। डीईओ को सख्त निर्देश दिया कि किसी भी हाल में जर्जर विद्यालय में पठन-पाठन नहीं होना चाहिए। गौरतलब है कि हाल ही में फतेहपुर के एक स्कूल की जर्जर छत के गिरने से दो जीविका दीदी का निधन हो गया था।

आवास योजना की पात्रता जांच कर तुरंत दिलाएं लाभ

खिजरसराय प्रखंड के आवेदक ने कहा कि बिना किसी सूचना के बगैर आवास योजना से उनका नाम हटा दिया गया है। डीएम DM ने बीडीओ को निर्देश दिया कि आवास सहायक संबंधित व्यक्ति का स्थल निरीक्षण सही ढंग से किया है या नहीं, इसका सत्यापन कराते हुए दो दिनों के अंदर रिपोर्ट दें। यदि यह व्यक्ति पात्र हैं, तो इन्हें आवास योजना का लाभ जल्द से जल्द देना सुनिश्चित करें। बेलागंज अंचल के एक दिव्यांग ने कहा कि वर्ष 2020 में एनएच 83 सड़क निर्माण के दौरान उनकी जमीन का अधिग्रहण किया गया था। अब तक मुआवजा भुगतान नहीं हुआ है। जिला भू अर्जन पदाधिकारी को कागजातों की जांच करते हुए 7 दिनों के अंदर जरूरी कार्रवाई करने को कहा।