जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों और समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी-पुंछ सेक्टर का दौरा करने वाले हैं। यह यात्रा पिछले सप्ताह इस क्षेत्र में हुए एक आतंकवादी हमले के बाद हो रही है, जिसमें दो कैप्टन सहित चार सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी और तीन अन्य सैनिक घायल हो गए थे। इस सप्ताह की शुरुआत में थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए पुंछ का दौरा किया था।

राजनाथ सिंह के सुबह 11 बजे जम्मू पहुंचने की उम्मीद है, जहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे राजौरी-पुंछ इलाके के लिए रवाना होंगे। स्थानीय सेना कमांडर सिंह को वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के बारे में जानकारी देंगे। रक्षा मंत्री का क्षेत्र में नागरिकों के साथ बातचीत करने और आतंकवादियों द्वारा लक्षित हत्याओं में मारे गए लोगों के परिवारों तक पहुंचने का भी कार्यक्रम है। सूत्रों ने बताया कि सिंह मृत नागरिकों के परिजनों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र दे सकते हैं।

व्हाइट नाइट कोर मुख्यालय और राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक की योजना बनाई गई है, जिसमें उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, व्हाइट नाइट कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन और रोमियो फोर्स के जीओसी सहित शीर्ष सैन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे। अपनी यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के भी सिंह से मिलने की उम्मीद है। यह इस वर्ष सिंह की राजौरी की दूसरी यात्रा है

Tags:

About The Author

Latest News