महानिदेशक ने सेफ्टी फायर आडिट पर दिया जोर

महानिदेशक ने सेफ्टी फायर आडिट पर दिया जोर

लखनऊ। राजधानी के चिकित्सा संस्थानों में हो रही आग की घटनाओं पर अंकुश लगाने की तैयारी शुरू हो गयी है। मंगलवार को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो.सोनिया नित्यानंद और पुलिस महानिदेशक अग्निशमन एवं आपात सेवा अविनाश चंद्र , मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार, प्रभारी अग्निशमन अधिकारी चौक  पुष्पेंद्र यादव तथा अन्य की उपस्थिति में बैठक की गयी।

बैठक के दौरान डीजी द्वारा यूनिवर्सिटी की प्रत्येक बिल्डिंग का इलेक्ट्रिक सेफ्टी फायर ऑडिट कराए जाने तथा प्रॉपर एंट्री व इमरजेंसी एक्जिट डोर सिस्टम को बाधा रहित बनाने , प्रत्येक भवन में स्मोक निकास की प्रॉपर व्यवस्था करने एवं आग न लगे इस विषय पर विशेष ध्यान दिए जाने के संबध में अवगत कराया गया।

वहीं वीसी द्वारा अपने इंटरनल स्टाफ को जल्द से जल्द इन बिंदुओं पर कंप्लायंस किए जाने के निर्देश दिए गये। इसी क्रम में कुलपति द्वारा डीजी से यह भी आग्रह किया कि फायर सर्विस और केजीएमयू की एक संयुक्त टीम द्वारा यूनिवर्सिटी की प्रत्येक बिल्डिंग का निरीक्षण कर उसमें जो आवश्यक सुधार करना है,इसके लिए एक रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत की जायेगी।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन