जर्मनी की संस्था कोलोन मेस्सी के साथ अलीगढ़ के हार्डवेयर एक्सपोर्टर्स, मनुफक्वरर्स के साथ बैठक का आयोजन कल 

जर्मनी की संस्था कोलोन मेस्सी के साथ अलीगढ़ के हार्डवेयर एक्सपोर्टर्स, मनुफक्वरर्स के साथ बैठक का आयोजन कल 

अलीगढ़ । आईआईए अलीगढ़ चैप्टर ने गुरुवार को  सेंटर पॉइंट स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। आईआईए सचिव अलोक झा ने बताया की कल दिनांक २२ दिसंबर को सिटी सेण्टर मॉल में जर्मनी की संस्था कोलोन मेस्सी के साथ अलीगढ़ के हार्डवेयर एक्सपोर्टर्स, मनुफक्वरर्स के साथ बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

"कोलोन मेस्सी" जर्मनी की संस्था है जो गत 100 वर्षों है ट्रेड फेयर विश्व के अनेक शहरों मै लगा रही है। जर्मनी के कोलोन में हार्डवेयर का शो भी गत 50 वर्षों से लग रहा है, 2015 से कोलोन मेस्सी ने कोलोन शहर में अपना 284000 वर्ग मीटर एक्सीबिशन सेण्टर बनाया है जिसमे हर वर्ष विश्व के 122 देशों से 54000 कंपनी अपने हार्डवेयर उत्पादों को प्रदर्शित करती है। जिसमें 200 देशो के ३० लाख लोग देखने

आते है। 2023 से कोलोन मेस्सी ने भारत की मैन्युफैक्चरिंग के बढ़ते आयाम को देखते हुए २-४ दिसंबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में अपना पहला हार्डवेयर शो लगाया था। जिसमे अलीगढ़ के 12 निर्यातकों और निर्माताओं ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किये और 100 से जयादा लोगो ने देखा। आईआईए अलीगढ चैप्टर की टीम ने भी इसको देखा।

आईआईए अलीगढ़ चैप्टर ने इस अवसर को पहचाना और "कोलोन मेस्सी" के भारत ऑफिस के डायरेक्टर श्री मिलिंद दीक्षित और उनके शीर्ष पदेन अधिकारियो को अलीगढ़ के निर्यातकों और और निर्माताओं से सीधे संवाद के लिए अलीगढ़ बुलाया जा रहा है। यह बैठक कल 22 दिसंबर को सांय ७:३० बजे से सिटी सेण्टर मॉल के हॉल में सम्पन होगी।

इसमे अतिथि प्रशांत सिंघल (मेयर अलीगढ़)  बीरेंद्र कुमार (संयुक्त आयुक्त उद्योग, अलीगढ़)  मिलिंद दीक्षित (ऍम डी कोलोन मेसी, भारत) एवम विजय बजाज (लॉक मास्टर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) होंगे।

पत्रकार वार्ता में अलोक झा (सचिव आईआईए अलीगढ़ चैप्टर)  राहुल अग्रवाल (कोषाध्यक्ष)  मनोज अग्रवाल (मेंबर फसिलेशन कौंसिल) और मधुकेष जिंदल (मीडिया प्रभारी आईआईए अलीगढ़) दीपक आदि उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Latest News