मालदीव से इंदौर आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, मध्य प्रदेश में अलर्ट

मालदीव से इंदौर आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, मध्य प्रदेश में अलर्ट

भोपाल। कोरोना ने एक बार फिर देश में दस्तक दे दी है। केरल में 325 नए मरीज मिलने के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को कहा कि भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में कोविड गाइडलाइन तुरंत लागू कर दी गई है। सभी लोग दिशा-निर्देश का पालन करें, ताकि कोविड को फैलने से रोका जा सके। इसी बीच इंदौर में कोरोना एक मरीज सामने आया है। मालदीव से घूमकर इंदौर आया एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, शहर के पलासिया क्षेत्र में रहने वाला 38 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। युवक अंतरराष्ट्रीय यात्री है। हाल ही में वह मालदीव से इंदौर आया है। शहर में आने के बाद उसकी तबीयत खराब हो रही थी। बीते सोमवार को हल्के लक्षण आने पर उसकी कोरोना की जांच करवाई, जिसमें वह पॉजिटिव निकला। फिलहाल उसे होम आईसोलेशन में रखा गया है। वहीं, उसके साथ गई 33 वर्षीय महिला भी गत 13 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसे मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया है। परिवार के अन्य सदस्यों को भी सावधानियां बरतने की हिदायत दी है। उन्हें भी अभी घर पर ही रहने के लिए कहा गया है।

आईडीएसपी नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया था और महिला मरीज को मंगलवार को होम आइसोलेशन से बाहर कर दिया है। वहीं पुरुष को आइसोलेशन में सात दिन बाद बाहर कर दिया जाएगा। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. अंशुल मिश्रा ने कहा कि परिवार के अन्य सदस्यों से हमने संपर्क किया है, किसी में कोई लक्षण नहीं है। दोनों मरीजों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए एम्स, भोपाल भेजे गए हैं।

इधर, केरल में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन-1 से संक्रमित मरीज के मिलने के बाद मध्यप्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी स्थानों में अलर्ट जारी कर दिया है। कोविड को लेकर केंद्र की गाइडलाइंस प्रदेश भर में लागू किया गया है। भोपाल सीएमएचओ डा. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि उन्होंने सभी स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट में रहने के निर्देश जारी किए हैं।

Tags:

About The Author

Latest News

ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान
फ़िरोज़ाबाद,पेस चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा ए.एच.टी.यू के सहयोग से भगवान देवी स्कूल छारबाग में नशा एवं बाल श्रम के विरुद्ध...
जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता