प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे में लागू होगा रूट डायवर्जन, नागरिक 30 मिनट पहले निकलें

प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे में लागू होगा रूट डायवर्जन, नागरिक 30 मिनट पहले निकलें

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। पीएम मोदी के दौरे की वजह से रविवार को रूट डायवर्जन लागू होगा। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने शनिवार को आमजन से अपील की है कि रूट डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें।

उन्होंने बताया कि बाबतपुर एयरपोर्ट जाने के लिए अंधरापुल, इंडिया होटल तिराहा, शारदा मोटर तिराहा, नेहरू पार्क तिराहा से बाएं इमलिया घाट, सेंट्रल जेल तिराहा, शिवपुर चुंगी से बाएं तरना की तरफ से होते हुए बाबतपुर की तरफ से लोगों को जाना होगा। जिन लोगों को बाबतपुर एयरपोर्ट से यात्रा करनी है तो वे 30 मिनट पहले निकलें और वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें।

इसी तरह अंधरापुल से नदेसर की तरफ जाने वाले लोगों के लिए एयरफोर्स चौराहा से सीधे जेएचवी मॉल या नेहरू पार्क की तरफ से जाने के लिए मार्ग निर्धारित किया गया है। नदेसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन से रवानगी तक एयरफोर्स चौराहा से मिंट हाउस तिराहे के मध्य कोई भी वाहन नहीं जाएगा।

-छोटा कटिंग मेमोरियल कार्यक्रम के लिए पार्किंग व्यवस्था

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने आने वाले लोग अंधरापुल चौराहे से नदेसर चौकी, एयरफोर्स चौराहा से शारदा मोटर ट्रेनिंग तिराहा से दाएं मुड़कर सेंट मैरी स्कूल के मैदान में अपना वाहन खड़ा करेंगे। फिर पैदल ही सेंट मैरी स्कूल के दाएं बने गेट से कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।

-दोपहर एक बजे के बाद चंदौली जाने की व्यवस्था

रविवार को चौकाघाट से लकड़मंडी, गोलगड्डा, भदऊं चुंगी और राजघाट पुल होते हुए पड़ाव, रामनगर और चंदौली को जाने वाले लोग दोपहर 01 बजे के बाद तेलियाबाग, सिगरा, सामने घाट या विश्वसुंदरी पुल से अपने गंतव्य को जाएंगे। अपरान्ह एक बजे से शहर में प्रवेश के लिए सूजाबाद से आगे राजघाट पुल की तरफ आने के बजाय वैकल्पिक मार्ग चौक चौराहा रामनगर, सामने घाट या विश्वसुंदरी पुल होकर ही शहर में प्रवेश करेंगे।

-नमो घाट कार्यक्रम स्थल के लिए पार्किंग व्यवस्था

सर्व सेवा संघ राजघाट का खाली मैदान- आमजन और कार्यक्रम में सम्मलित होने वाले अतिथि के लिए पार्किग स्थल रहेगा। रेलवे का खाली मैदान- वीआईपी और अधिकारियों के लिए। जिला प्रशासन ने आमजन से अनुरोध किया है कि यदि विशेष काम न हो तो भिखारीपुर चौराहा, मंडुवाडीह, बीएलडब्ल्यू, लहरतारा मार्ग पर यात्रा न करें। वैकल्पिक मार्ग का ही प्रयोग करें। चितईपुर से भिखारीपुर होकर बीएलडब्ल्यू या मंडुवाडीह जाने वाले लोग शाम 5 बजे से करौंदी या कंदवा होकर अपने गंतव्य स्थान को जाएं। चांदपुर चौराहा से लहरतारा पुल के द्वारा शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को बौलिया चौराहा से फुलवरिया फ्लाईओवर की तरफ से डायवर्ट किया जाएगा। वह सेंट्रल जेल होकर अपने गंतव्य स्थान को जाएंगे।

Tags:

About The Author

Latest News