रिवाज बदलकर दोबारा सरकार बना रहे हम, विपक्ष के आरोप आधारहीन : मुख्यमंत्री

रिवाज बदलकर दोबारा सरकार बना रहे हम, विपक्ष के आरोप आधारहीन : मुख्यमंत्री

करौली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि गत पांच वर्षों में राज्य सरकार द्वारा जनहित में एक से बढ़कर एक योजनाएं लाई गई है। इनसे सभी वर्गों के लोग लाभान्वित हो रहे है। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा राज्य सरकार के विरूद्ध लगातार आधारहीन आरोप लगाये जा रहे हैं। परंतु आम मतदाता का रूझान इस बार राज्य सरकार के पक्ष में है तथा प्रदेश की 36 कौम के समर्थन से कांग्रेस सरकार रिपीट होने जा रही है।

गहलोत ने कहा कि क्षेत्र में नर्सिंग काॅलेज, संस्कृत काॅलेज, गर्ल्स काॅलेज, छात्रावास, अस्पताल खोलने का कार्य राज्य सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि करौली में जिला अस्पताल से संबद्ध सैटेलाइट हाॅस्पिटल शहर में खोला जाएगा। चंबल पांचना जगर लिफ्ट परियोजना की डीपीआर तैयार कर ली गई है। दोबारा सरकार आने पर इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में महंगाई राहत कैम्पों के जरिए 10 गारंटियां देकर हर घर को लाभान्वित किया है। अब सात गारंटियां दी है, जिनसे सामाजिक और आर्थिक सम्बल मिलेगा। गहलोत ने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) राज्य के 13 जिलों में पेयजल एवं सिंचाई जलापूर्ति के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना है। इससे प्रदेश के वृह्द क्षेत्र में पेयजल समस्याओं के निराकरण होने के साथ-साथ लाखों हेक्टेयर भूमि सिंचित हो सकेगी। प्रधानमंत्री ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का वादा करने के बाद अब वादाखिलाफी कर रहे है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार रिपीट होने पर जल्द से जल्द इस परियोजना को पूरा किया जाएगा।

गहलोत ने कहा कि विपक्ष द्वारा अब गुर्जर समाज को हमारे विरूद्ध भड़काने का प्रयत्न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे गुर्जर समाज के लोगों पर गोलियां चलाई गई। इससे 72 आंदोलनकारियों की मृत्यु हो गई। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में गुर्जर समाज पर लाठीचार्ज तक नहीं होने दिया गया। एमबीसी के तहत उन्हें पांच प्रतिशत आरक्षण दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के दम पर इस बार राजस्थान में रिवाज बदल कर कांग्रेस पार्टी फिर से सत्ता में आने जा रही है। जिस प्रकार केरल में बेहतर कोरोना प्रबंधन के बल पर वहां हर बार सरकार बदलने की प्रथा पर विराम लगाकर सत्ताधारी पार्टी ने चुनाव जीता, उसी तर्ज पर राजस्थान में भी कांग्रेस पार्टी की वापसी हो रही है। कोरोना काल में राजस्थान के भीलवाड़ा माॅडल को देश-दुनिया में सराहा गया। यहां संचालित योजनाएं अपने आप में बेमिसाल है। गत पांच वर्षाें में सभी क्षेत्रों में राज्य में उत्कृष्ट कार्य हुआ है। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी लाखन मीणा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली
अलीगढ़। डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रजिस्टर्ड कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारत अलीगढ़ के द्वारा मृतक के परिवार की आर्थिक  मदद...
बलरामपुर अस्पताल में मृत्यु फार्मासिस्ट के लिए हवन हुआ
आतंकवाद-निरोध पर भारत-ब्रिटेन की बैठक, चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमति
राष्ट्रीय आय में मजदूरों को मिले हिस्सा - दिनकर 
स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में ‘गेमिंग एप’ का संदिग्ध रोल
भगवान बुद्ध के पथ पर चलने को कहा
लखनऊ विवि ने रैंकिंग में 19वां स्थान प्राप्त किया