पक्ष-विपक्ष में वोट डालने को कहें तो अफसरों से करें शिकायत

मंडलायुक्त ने जनपद के मतदान केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

पक्ष-विपक्ष में वोट डालने को कहें तो अफसरों से करें शिकायत

  • बोलीं मॉडल बूथों पर सेल्फी पॉइंट भी बनायें, बीएलओ समय से पर्ची बंटवायें

लखनऊ। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से शुक्रवार को मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने जनपद के विभिन्न बूथ का औचक निरीक्षण कर मूलभूत व्यवस्थाओं की पड़ताल की। उन्होंने सबसे पहले शहर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, प्राथमिक विद्यालय (नरही), वन विश्रा ग्रह अरड़य भवन वन, प्राथमिक विद्यालय ग्वारी, विशन नारायन इंटर कॉलेज, अमीरूदौला इस्लामिया कॉलेज के मतदेय स्थल के बूथों का निरीक्षण किया। मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया।

मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदेय स्थलों पर सामान्य सूचनाओं के अंकन, विद्युत कनेक्शन, उचित क्षमता की लाईट व पंखे, प्रसाधन, पेयजल, हैण्डपम्प की क्रियाशीलता, रैम्प, साफ-सफाई, नेटवर्क की उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर सामान्य सूचनाओं एवं टोल फ्री नम्बर 1950 का अंकन, ईपिक वितरण इत्यादि का सत्यापन करते हुए संबंधित को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मॉडल बूथों पर सेल्फी पॉइंट भी बनाया जाना चाहिये। बीएलओ समस्त वोटिंग पर्ची ससमय रहते वितरित करायें।

इस दौरान मंडलायुक्त ने लोगों से अपील की कि यदि कोई व्यक्ति शराब, रिश्वत या जोर जबरदस्ती करके किसी के पक्ष में अथवा विरोध में वोट डालने का प्रयास करता है तो इसकी शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों से अवश्य करें। उन्होंने बुजुर्गों से अपील की कि मतदान दिवस (20 मई) के दिन आप लोग इस बात का प्रयास करे कि परिवार के सभी सदस्य वोट देने जायें, यदि परिवार में कोई ऐसा सदस्य है जो कि शारीरिक रूप से कमजोर है तो परिवार के लोगों को चाहिए कि मतदान के लिए जाते समय उनकों भी अपने साथ ले जायें। इस अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त ललित कुमार, अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ सहित संबंधित आधिकारी उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी