हीट वेव और सरकारी अस्पतालों में कूलर न होना चिंता की बात : डाॅ बीपी त्यागी

हीट वेव और सरकारी अस्पतालों में कूलर न होना चिंता की बात : डाॅ बीपी त्यागी

गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ):  सुबह 10 बजे हर्ष ईएनटी अस्पताल के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. बीपी त्यागी जोकि हेल्थ प्रभारी यूपी राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल भी हैं उनके द्वारा सरकारी अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण किया जाएगा और मरीजों की सुविधा को देखते हुए अगर कूलर नहीं हैं तो सरकारी अस्पताल में उनके द्वारा कूलर दान किए जाएंगे।

डॉ. बीपी त्यागी ने तरूणमित्र समाचार पत्र के संवाददाता को यह जानकारी देते हुए बताया कि चिलचिलाती धूप के चलते अधिक गर्मी से लोगों का बुरा हाल है, और ऐसे में खासकर मरीजों की सुख-सुविधाओं का ख्याल रखना बहुत जरूरी है, उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कल मंगलवार को सुबह 10 बजे समूचे सरकारी अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों को हीट वेव से राहत देने के लिए उनकी सुख-सुविधा को देखते हुए जहां पर कूलर की आवश्यकता होगी वहां पर उनके द्वारा सरकारी अस्पताल में कूलर दान किए जाएंगे, अब देखने वाली बात ये है कि क्या सरकारी अस्पताल में सरकार का इस बात का दायित्व नहीं है कि वह मरीजों की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखे, बड़े ही अफ़सोस की बात है कि आखिर सरकारी अस्पतालों की दयनीय स्थिति का जिम्मा है किसका, वहीं आपने देखा होगा कि डाॅक्टरों के ऑफिस में अमूमन A-C, लगे होते हैं और मरीजों को कूलर भी नसीब नहीं जरा सोचकर देखिये ये है हमारी सरकारों की स्वास्थय वयवस्था पर बट्टा लगाने के लिए काफी हैं।

परन्तु एकमात्र डाॅक्टर बीपी त्यागी की इस तरह की समाजसेवा की सराहना करना चाहिए। चूंकि इस तरह की समाजसेवा करना बेहद मायने रखती है, हालांकि गाजियाबाद में बड़े-बड़े उद्योगपतियों की गिनती तो है लेकिन वह नाम भर की है, बड़े-बड़े पॉलिटिकल हैं पर नाम भर के हैं, यहां पर समझने वाली बात ये है कि इस तरह से समाजसेवा करना बेहद शानदार है और ऐसी समाजसेवा ही सत्य समाजसेवा कही जाना चाहिए जो गरीबों के हितों की रक्षा करती हो।

Tags:

About The Author

Latest News