दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक।

दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक।

संत कबीर नगर, 09 मई 2024 (सूचना विभाग)। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में "व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप)" SVEEP (Systematic Voter's Education and Electoral Participation) कार्यक्रम के अन्तर्गत आज नाथनगर एवं हैसर बाज़ार ब्लॉक में दिव्यांग टोली के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। लोकसभा सामान्य  निर्वाचन-2024 हेतु डिस्ट्रिक्ट आइकॉन प्रमोद दुबे के नेतृत्व में नाथनगर के सुकरौली ग्राम पंचायत से दिव्यांग जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई एवं हैसर बाज़ार के फुलाई ग्राम पंचायत के डडवा ग्राम एवं डीडवा चौराहे पर दिव्यांगों द्वारा मतदान दिवस दिनांक 25 मई 2024 को अपने मत का प्रयोग करने  हेतु मतदाताओं को प्रोत्साहित किया गया।
स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान में मा0 निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांगों को जो भी सुविधाएँ मतदान के दिवस में उपलब्ध करवायी जायेंगी इसकी जानकारी भी मतदाताओं को प्रदान की गई। फॉर्म 12-डी के बारे में भी जानकारी साझा की गई, साथ ही सक्षम एप्लीकेशन डाउनलोड करने हेतु सभी दिव्यांग मतदाताओं से अपील भी की जा रही है।

Tags:

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस