जिला निर्वाचन अधिकारी ने ज्वाइंट सीपी संग कलेक्ट्रेट का किया दौरा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ज्वाइंट सीपी संग कलेक्ट्रेट का किया दौरा

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी व संयुक्त पुलिस आयुक्त ने सोमवार को 26 अप्रैल से शुरू होने वाले नामांकन प्रक्रिया के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में की गई भौतिक व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी  सूर्यपाल गंगवार, संयुक्त पुलिस आयुक्त सहित ,अपर जिलाधिकारी वित्त एवम राजस्व राकेश कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती राकेश सिंह, सहित अन्य विभागीय अधिकारीयों की मौजूदगी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कमरा नंबर 19 जिलाधिकारी न्यायालय जिसमे 35 लखनऊ लोक सभा और कमरा नंबर 02 अपर जिलाधिकारी ट्रान्स गोमती का न्यायालय जिसमे 34 मोहनलालगंज लोकसभा और कमरा नंबर 21 न्यायालय सिटी मेजिस्ट्रेट जिसमे 173 लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन का नामांकन किया जाएगा निरीक्षण में के दौरान नामांकन कक्ष में कुर्सियों की कमी  को कक्ष के अंदर व बाहर बढ़ाया जाए। साथ ही दो वेटिंग रूम भी बनाए जाए ताकि नामांकन कराने आए अभ्यर्थियों और उनके प्रस्तावको को बैठाया जा सके। इस दौरान परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के निरीक्षण किया गया।

dd

नाजिर द्वारा बताया गया कि परिसर की निगरानी कुल 34 कैमरों के द्वारा की जा रही है। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी कैमरों की लाइव फुटेज देखी। सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड कमरा नंबर 18 में नामांकन के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम में जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि आज सभी 34 कैमरों और उनके डी0वाई0आर0 को चेक किया जाए और सभी समस्याओं को समाप्त किया जाए।  

इसके पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट के बाहरी हिस्से और सड़क पर लगने वाली बैरिकेडिंग के स्थान का भी निरीक्षण करते हुए उन्होंने बताया की  स्वस्थ्य भवन चैराहा पर पुराने हाईकोर्ट के गेट नम्बर 6 के सामने और चकबस्त चैराहे पर बैरेकेडिंग की जाएगी। बैरियर से मात्र प्रत्याशी एवं प्रस्तावक कलेक्ट्रेट की तरफ मुड़ेंगे तथा चकबस्त चैराहा के समीप बैरियर से कलेक्ट्रेट एवं राजस्व परिषद के कर्मचारियों को जानकारी के उपरांत प्रवेश दिया जाएगा। 

लोक सभा सामान्य निर्वाचन में 173 लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन 2024 के लिए नाम निर्देशन दाखिल करने के कार्यक्रम का विवरण क्रमशःनिर्वाचन की अधिसूचना  26 अप्रैल, नाम निर्देशन  03 मई,नाम निर्देशनों की संवीक्षा हेतु दिन 4 मई, नाम वापसी 6 मई , मतदान 20 मई , मतगणना  4 जून को की जायेगी। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News