नेशनल कॉलेज में शुरु होंगे दो नए कोर्स

नेशनल कॉलेज में शुरु होंगे दो नए कोर्स

लखनऊ। नेशनल पीजी कॉलेज में दो नए डिप्लोमा कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। इसी सत्र से नए पाठ्यक्रमों में प्रवेश लिए जाएंगे। इसके अलावा कई कोर्स में विद्यार्थियों की डिमांड देखते हुए सीटें बढ़ाई गई हैं। नेशनल के प्रवेश समन्वयक प्रो. राकेश जैन ने बताया कि मास्टर इन पब्लिक हेल्थ कोर्स पहले से चल रहा है। इस कोर्स की काफी मांग भी है। इसमें काफी आवेदन आते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कॉलेज प्रशासन ने फैसला लिया कि इस कोर्स में सीटें बढ़ाई जाएंगी। अभी तक इस कोर्स में 30 सीटें थीं।
 
अब सीटें बढ़ा कर 40 कर दी गई हैं। अब और प्रवेश इस कोर्स में लिए जा सकेंगे। इसके अलावा कॉलेज में डिप्लोमा इन फ्रेंच लैंग्वेज और इफेक्टिव कम्युनिकेशन इन इंग्लिश शुरू किए जा रहे हैं। सत्र 2024-25 में इन दोनों डिप्लोमा कोर्सों में प्रवेश लिया जाएगा। यह दोनों ही कोर्स छह-छह महीने के होंगे। दोनों कोर्स में 30-30 सीटें होंगी। प्रवेश समन्वयक का कहना है कि फीस अभी तय नहीं हुई है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

पूरी नहीं होने देंगे ओबीसी, एससी-एसटी आरक्षण में धर्म के नाम पर सेंधमारी की मंशा : योगी*: पूरी नहीं होने देंगे ओबीसी, एससी-एसटी आरक्षण में धर्म के नाम पर सेंधमारी की मंशा : योगी*:
यूपीए सरकार में हुआ था आरक्षण में सेंधमारी का प्रयास, तब सपा-बसपा थीं कांग्रेस की सहयोगी*
बड़ा तो पीता ही था.. अब छोटा भी पीने लगा : माया अम्मा
झूठ व जात- पात की राजनीति करने वालों के दिन गए : सांसद मेनका गांधी
मोरिंगा यानी सहजन की खेती के लाभ और इसकी खेती का सही तरीका
भागलपुर: बाराती गाड़ी पर पलटा ट्रक, दबी स्कॉर्पियो, 6 लोगों की मौत
कोवीशील्ड वाली एस्ट्राजेनेका ने पहली बार माना, वैक्सीन से जम सकता है खून का थक्का
America: में बदमाशों ने पुलिस अधिकारियों पर की अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत