जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण

 

फ़िरोज़ाबाद, जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने सोमवार को जिला निर्वाचन कार्यालय पर विधानसभा वार चल रहे  कमिश्निंग के कार्य का निरीक्षण किया। 
पांचो विधानसभाओं का अलग-अलग पंडाल बनाकर सम्बन्धित उप जिलाधिकारी व तहसीलदार व उन की तहसील स्टाफ द्वारा ईवीएम मशीनों की एक-एक कर जांच कर बूथवार बैलट पेपर लगाकर तैयार की जा की जा रही। 
इसी प्रकार से अलग तहसील क्षेत्रों के लिए निर्धारित की गई रिजर्व मशीनों को भी तैयार किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सभी उप  जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरी तरह अपनी स्वयं की देखरेख में आज शाम तक पूरा कराएं और कल मंगलवार को सभी प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति निर्वाचन कार्यालय पर मॉकपोल कराया जाये, जिसे सभी को अलग-अलग वोट डालकर व उनका मिलान करा कर दिखाया जाये, उन्होंने ई वी एम के इंजीनियर पंकज कुमार से वार्ता कर मशीनों की स्थिति को जाना और उन्हें निर्देश दिये कि मशीनों के बैटरी से लेकर हर चीज को बारीकी से जांच कर मशीनों को तैयार करें, ताकि मतदान दिवस के दिन मशीनों में किसी प्रकार की खराबी की खबर न मिले। 
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर मुख्यालय गजेंद्र पाल, डिप्टी कलेक्टर व सहायक निर्वाचन अधिकारी विकल्प सहित सभी उप जिलाधिकारी व  तहसीलदार आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News