सावरकर का सम्मान और बाबा साहेब का अपमान बर्दाश्त नहीं - राजेश राम त्यागी’

सावरकर का सम्मान और बाबा साहेब का अपमान बर्दाश्त नहीं - राजेश राम त्यागी’

पटना. जनता दल (यू0) द्वारा राज्य के सभी जिला मुख्यालय पर आगामी 6 दिसंबर को डॉ0 भीमराव अंबेदकर के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर ‘‘संविधान बचाव मार्च’’ निकाला जाएगा। पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के तत्वाधान में राज्य के जिला इकाई अपने जिले के पूर्व निर्धारित स्थान से बैनर-तख्ती के साथ कार्यकर्ता मार्च करते हुए जिला मुख्यालय पर अवस्थित बाबा साहेब के प्रतिमा तक जाएगी।

       ज्ञातव्य हो कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा के निर्देश पर केन्द्र की निकम्मी मोदी सरकार के संविधान विरोधी कार्य करने, संवैधानिक संस्थाओं को दुरूपयोग करने तथा देश के इतिहास को मिटाने का प्रयास के खिलाफ प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी की अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की तरफ सेे दिनांक 6 दिसंबर 2023 को मार्च निकाली जाएगी जिसकी तैयारी की समीक्षा की गई। आज पटना में उपस्थित अनुसूचित जाति के वर्तमान/पूर्व पदाधिकारियों के साथ प्रमुख साथियों की संगठन के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश राम त्यागी की अध्यक्षता में पार्टी के प्रकोष्ठ कक्ष में अनौपचारिक बैठक की गई जिसमें ‘‘संविधान बचाओ मार्च’’ की तैयारियों को लेकर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।

     बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश के तमाम जिलों सहित राजधानी पटना में 6 दिसंबर को पार्टी के प्रदेश कार्यालय 1 वीरचंद पटेल पथ पटना से इनकम टैक्स गोलम्बर होते हुए बेली रोड तथा हाई कोर्ट के पास अवस्थित डॉ0 भीम राव अंबेडकर मूर्ति तक ‘‘संविधान बचाओ मार्च’’ निकाला जाएगा जहाँ संविधान निर्माता डॉ0 भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर संविधान की रक्षा के लिए संकल्प लिया जाएगा इस अवसर पर अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश राम त्यागी ने आह्वान किया कि इस कार्यक्रम में प्रदेश  के पार्टी के तमाम कार्यकर्ता अपने-अपने जिला मंे आयोजित कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर संविधान विरोधी भाजपा को ललकारने का काम करें। उन्होंने कहा की सावरकर का सम्मान और बाबा साहेब का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी पार्टी बाबा साहेब के संविधान के साथ छेड़छाड़ स्वीकार नहीं करेगी।

     बैठक में उपस्थित पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सह विधान पार्षद मा0 रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार समय पर जनगणना नहीं कराकर आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मा0 नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा गरीब विरोधी एवं सविंधान विरोधी है केन्द्र द्वारा बाबू जगजीवन राम के नाम पर चलाई जा रही कल्याण छात्रावास को बंद कर दिया गया है। पिछड़ों, अतिपिछड़ों के छात्रवृति को रोकने का काम किया है, भाजपा नकली हिन्दूत्व का चोला ओढकर देश को मुर्ख बनाना चाहती हैं देश अब भाजपा के साजिश में पड़ने वाली नहीं हैं।

      पार्टी के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय स्थापना श्री चंदन कुमार सिंह ने कहा कि 6 दिसम्बर को होने वाले सविंधान बचाओ मार्च सभी जिलों में ऐतिहासिक होगी।  

    इस बैठक में मुख्य रूप से पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सह विधान पार्षद माननीय नीरज कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सह विधान पार्षद माननीय रवीन्द्र प्रसाद सिंह, श्री रुबेल रविदास, श्री हुलेश मांझी, श्री शत्रुघ्न पासवान, श्री तूफानी राम, श्री राम कुमार राम, सुश्री विनीता स्टेफी पासवान, श्री महेश पासवान, श्री जॉर्ज मांझी, श्री मुन्ना चौधरी, श्री दीपक रजक, श्री मनोज राम, श्री हुलेश मांझी, श्री शंभू शरण चौधरी, श्रीमती कंचनमाला चौधरी, श्री लल्लन रजक, श्री राम दयाल मांझी, श्री सुमित कुमार प्रभाकर, श्री सुनील अंबेडकर, श्री श्रवण पासवान, श्री प्रभात आर्याजी, श्री षिवनाथ कु0 निराला उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News