कंगना रनौत ने नीना गुप्ता के निरर्थक नारीवाद वाले बयान का किया समर्थन

नीना गुप्ता के फेमिनिज्म वाले बयान पर कंगना रनौत ने दी प्रतिक्रिया

कंगना रनौत ने नीना गुप्ता के निरर्थक नारीवाद वाले बयान का किया समर्थन

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में नीना गुप्ता के कई बयान काफी चर्चा में हैं। उन्होंने कहा कि नारीवाद बकवास है। उन्होंने यह भी कहा कि पुरुषों और महिलाओं के बीच सच्ची समानता तभी आएगी, जब पुरुष गर्भवती होंगे। नीना गुप्ता के इस बयान पर अब अभिनेत्री कंगना रनौत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नीना के निरर्थक नारीवाद वाले बयान का समर्थन किया है। कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक लंबा पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा, 'मुझे समझ नहीं आता कि नीनाजी ने जो कहा, उस पर इतनी तीखी प्रतिक्रिया क्यों हो रही है। पुरुष और महिला कभी भी समान नहीं हो सकते। वे हर चीज़ में एक-दूसरे से भिन्न हैं। क्या वे सचमुच एक जैसे हैं? पुरुषों और महिलाओं को छोड़कर, हममें से कोई भी समान नहीं है। हममें से प्रत्येक विकास के एक अलग स्तर पर है। हमारे पास देवता, गुरु, वरिष्ठ, माता-पिता या यहां तक कि मालिक भी हैं। कुछ के पास अधिक अनुभव है या कुछ वास्तव में अधिक विकसित हैं, लेकिन हम किसी भी स्तर पर समान नहीं हैं।"

कंगना ने आगे कहा, 'क्या हमें एक आदमी की जरूरत है? निश्चित रूप से यह है। जैसे एक पुरुष को एक महिला की जरूरत होती है। अगर मेरी मां को अपना जीवन अकेले गुजारना पड़ता तो यह मुश्किलों से भरा होता। उसी तरह मेरे पिता भी मेरी मां के बिना अपना जीवन नहीं जी सकते। मुझे समझ नहीं आता कि इसमें शर्म की क्या बात है। पुरुषों को मासिक धर्म नहीं होता है, न ही उनके पास वह दिव्य स्त्री ऊर्जा होती है, जिसके लिए हर कोई प्यासा होता है। कंगना ने लिखा कि बच्चे अपने ही घर में या बाहर घूमने में सुरक्षित नहीं हैं। छोटी लड़कियों के लिए ये चीजें बिल्कुल भी आसान नहीं हैं।

नीना गुप्ता ने आख़िर कहा क्या?
"मैं कहना चाहती हूं कि मौजूदा तुच्छ नारीवाद को नजरअंदाज करना बहुत जरूरी है। हमें इस तथ्य को भी नजरअंदाज कर देना चाहिए कि महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं। अगर आप आर्थिक रूप से सक्षम होने के साथ-साथ एक गृहिणी हैं तो हमेशा काम पर ध्यान देने की बजाय उस काम को कम न समझें, यह भी बहुत महत्वपूर्ण काम है। नीना गुप्ता ने पॉडकास्ट शो में कहा, "खुद को कम आंकना बंद करें, मैं यही संदेश देना चाहती हूं।"

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

चुनाव चिन्ह नहीं बल्कि प्रत्याशी की काबिलियत पर वोट दे जनता : डॉ. बी पी त्यागी  चुनाव चिन्ह नहीं बल्कि प्रत्याशी की काबिलियत पर वोट दे जनता : डॉ. बी पी त्यागी 
गाजियाबाद, ( तरूणमित्र ) राष्ट्रवादी जनसत्ता दल के स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के प्रभारी वरिष्ठ ईएनटी सर्जन डॉक्टर बीपी त्यागी ने कहा...
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन, एवं सफाई अभियान है नमामि गंगे : कृष्ण दीक्षित
नीरज सिंह के सीएमएसएमई के चेयरमैन बनने पर व्यापारियों में खुशी की लहर : संजीव गुप्ता
कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर
आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 81 अंक उछला
मणिपुर पुलिस ने 170 लोगों को लिया हिरासत में
आईपीएस का तबादला, पियूष पांडेय बने रांची के ग्रामीण एसपी