विधि महाविद्यालय में हुआ हमारा संविधान विषय पर कार्यक्रम

 विधि महाविद्यालय में हुआ हमारा संविधान विषय पर कार्यक्रम

मंदसौर। स्थानीय जवाहरलाल नेहरू विधि महाविदयालय में शनिवार को हमारा संविधान विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विशेषज्ञों द्वारा विषय की जानकारी दी गई तथा छात्रों की शंकाओं का समाधान भी किया गया। मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर द्वारा प्रसारित वार्षिक कार्य योजना वर्ष 2023- 24 के अनुपालन तथा प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीशध् अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंदसौर अजीत सिंह के मार्गदर्शन एवं जिला न्यायाधीश, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हर्ष सिंह बहरावत के निर्देशन में संविधान दिवस के उपलक्ष में 25 नवंबर 2023 को जवाहरलाल नेहरू विधि महाविद्यालय, मंदसौर में हमारा संविधान विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजीत सिंह ने कहा कि संविधान देश की सर्वोच्च विधि है और इसमें वर्णित मूल अधिकार तथा मूल कर्तव्य हमारे अधिकारों के संरक्षण का कार्य करते आए हैं। कोई भी व्यक्ति या संस्था संविधान से ऊपर नहीं है। संविधान निर्माताओं के सपनों के राष्ट्र का निर्माण करने हेतु हम सभी को अपने कर्तव्यों का पूर्ण रूप से निर्वहन करना होगा। उन्होंने कहा कि आज का दिन एक अवसर है जब हम सभी सामूहिक शपथ लें कि हम सब देश के संविधान एवं कानून का सदैव सम्मान एवं पालन करेंगे। इस अवसर पर माननीय प्रधान जिला न्यायाधीश ने उपस्थित विद्यार्थियों को संविधान की प्रस्तावना का सामूहिक वाचन भी कराया और साथ ही उन्होंने विधि विद्यार्थियों की विभिन्न कानूनी जिज्ञासाओं के उत्तर भी दिए । कार्यक्रम की अध्यक्षता विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कुणाल शक्तावत द्वारा की गई। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक डॉ दिनेश तिवारी एवं आभार प्रो प्रवीण चौधरी द्वारा व्यक्त किया गया।

Tags:

About The Author

Latest News

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के मूल्य में उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड का मूल्य 84 डॉलर और...
आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 81 अंक उछला
मणिपुर पुलिस ने 170 लोगों को लिया हिरासत में
आईपीएस का तबादला, पियूष पांडेय बने रांची के ग्रामीण एसपी
हिमाचल प्रदेश में स्पीकर ने कांग्रेस के छह विधायकों को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किया
आईवीपीएल: मुंबई चैंपियंस ने वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को 8 विकेट से हराया, सहवाग का दिखा जलवा
पीकेएल 10: खिताबी मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स का सामना पुनेरी पलटन से