कुशीनगर : इस बार महिला पुलिस भी करेंगी परेड सलामी का नेतृत्व

कुशीनगर : इस बार महिला पुलिस भी करेंगी परेड सलामी का नेतृत्व

पडरौना,कुशीनगर । 26 जनवरी को होने वाली पुलिस की सलामी परेड में इस बार आधी आबादी का दम दिखेगा।  बार पुलिस लाइन में सलामी परेड का नेतृत्व महिला पुलिस के थाना प्रभारी प्रियंका मिश्रा और वर्मा पट्टी की थानेदार सुमन सिंह संयुक्त में करेंगी। उनके साथ में महिला सिपाहियों की टोली होगी। इसके लिए पिछले एक सप्ताह से रिहर्सल चल रहा है। कुशीनगर पुलिस लाईन परेड ग्राउंड में चल रही गणतंत्र दिवस की तैयारी अंतिम दौर बुधवार को पहुंच गई थी। राष्ट्रीय पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए परेड ग्राउंड को सजाया संवारा जा रहा था। पुरुष और महिला पुलिस कर्मी नियमित परेड का रिहर्रसल कर रहें हैं। इस साल परेड की कमान महिला थानेदार के साथ महिला एसचओ बरवापट्टी के महिला सिपाही के साथ शामिल होगी। पुलिस महकमें की ओर से आयोजित सलामी परेड के दौरान यह तस्वीर कुशीनगर मे देखने को मिलेगी।
इस तस्वीर में प्रदेश सरकार के नारी सशक्तिकरण मिशन की सबसे बड़ी झलक दिखेगी। जिले में गणतंत्र दिवस पर अभी तक किसी महिला थानेदार ने परेड की कमान नहीं संभाली थी। पहली बार गणतंत्र दिवस पर महिला थानेदार प्रियंका मिश्रा के एक-एक काशन पर पुलिस जवानों की टोली आने वाले मुख्य अतिथि को सलामी परेड के साथ ही अपने तमाम तरह के करतब दिखाते हुए अपने कदम ताल का दिखाएंगी।

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान