देवरिया में चूहे ने ठप किया 12 मोहल्लों की सप्लाई

देवरिया। बिजली विभाग जनपद वासियों को परेशान किए हुए हैं तो वहीं बिजली विभाग को चूहो ने परेशान कर रखा है ।

मंगलवार की देर रात शहर के रामलीला मैदान विद्युत उपकेन्द्र के इन-कमिंग फीडर में चूहा घूसने से ब्लास्ट हो गया। इससे करीब 12 मोहल्लों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। लगभग 35 हजार लोग इससे प्रभावित हुए। 04 घंटे के प्रयास के बाद करीब 9.15 बजे आपूर्ति बहाल हो सकी।

बताते चले कि रामलीला मैदान स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र पर 2 इन कमिंग फीडर है। इन कमिंग नम्बर 1 से हनुमान मंदिर और भुजौली के फीडर जुड़े हुए हैं वहीं इन कमिंग नम्बर 02 से टाउनहाल और रेलवे फीडर को जोड़ा गया है।

देर रात इन कमिंग नम्बर एक में चूहा घूस गया, जिससे फीडर के अंदर बलास्ट हो गया। इससे हनुमान मंदिर और भुजौली फीडर की आपूर्ति ठप हो गई। शहर के राघवनगर, रामनाथ देवरिया, सीसी रोड, उमानगर, चटनी गड़ही, देवरिया खास, देवरिया, इंदिरानगर, भुजौली कॉलोनी, कैलाशपुरी, रामलीला मैदान, आदि मोहल्लेे प्रभावित हुये। बिजली नहीं रहने से लोगों के घरों में लगा मोटर भी नहीं चल सका ।

मोहल्ले के लोग फोन कर उपकेन्द्र पर बिजली आने के बारे में पूछ ताछ करते रहे। जेई अमित प्रताप सिंह ने कर्मचारियों को लगाकर इन कमिंग फीडर की मरम्मत कराकर आपूर्ति बहाल कराई। जनपद में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था बद से बदतर हो गई है जिससे जनपद वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है बरसात के चलते फाल्ट को खोजने में भी बिजली विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है । बरहाल गांव में 18 घंटे बिजली शहरों में 24 घंटे बिजली का जुमला लोगों के समझ मेंं आने लगा है ।

 

=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper