पुनर्वास विवि को मिली संगीत पाठ्यक्रमों की मंजूरी

पुनर्वास विवि को मिली संगीत पाठ्यक्रमों की मंजूरी

लखनऊ। शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में संगीत से जुड़े पाठ्यक्रम शुरू करने को मंजूरी मिल गई है। जिससे अब विवि में म्यूजिक में डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए जा सकेंगे। पुनर्वास विवि के कुलपति प्रो. संजय सिंह ने गुरुवार को दिव्यांग विद्यार्थियों के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत कर, उनकी समस्याएं सुनीं।
 
इसके बाद उन्होंने संगीत में नए पाठ्यक्रम डिप्लोमा इन म्यूजिक और सर्टिफिकेट कोर्स इन म्यूजिक को शुरू करने का निर्देश दिया। कुलपति ने कहा कि इन कार्यक्रमों का जल्द से जल्द सिलेबस तैयार किया जाए। जिससे इसी सत्र से इन कोर्स को संचालित किया जा सके।
 
आने वाले दिनों में कोर्स की सीट तय होगी, साथ ही अन्य औपचारिकताएं भी पूरी की जाएंगी। इसके बाद कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन की शुरूआत की जा सकेगी। कुलपति ने विश्वविद्यालय स्थित इनडोर और आउटडोर विशेष स्टेडियम बैडमिंटन कोर्ट का निरीक्षण किया। खेल नीति बनाने के लिए खेल निदेशक प्रो. पी राजीवनयन को अधिकृत किया।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नर्सिंग घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई, भोपाल में सीबीआई इंस्पेक्टर 10 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार नर्सिंग घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई, भोपाल में सीबीआई इंस्पेक्टर 10 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार
भोपाल । मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटाले के मामले में दिल्ली सीबीआई की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। मध्यप्रदेश के...
सड़क किनारे मृतअवस्था में मिला बुजुर्ग व्यक्ति, जांच शुरु
गरीबी से तंग आकर कांदिवली के फ्लैट में पति-पत्नी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद
महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की 13 सीटों पर 11 बजे तक 15.93 प्रतिशत मतदान
राजस्थान के 18 शहरों में तापमान 45 से ज्यादा, 23 जिलों में आज तेज गर्मी का अलर्ट
भारतीय सेना के हवलदार गौरव चौहान ने एलोर्डा कप में कांस्य पदक जीता
संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच