चुनाव: सर्विलांस टीम व फ्लाइंग टीमों को एक्टिव करें: कमिश्नर

वीसी के जरिये डॉ. रोशन जैकब ने मंडल के सभी अफसरों संग की अहम बैठक

चुनाव: सर्विलांस टीम व फ्लाइंग टीमों को एक्टिव करें: कमिश्नर

लखनऊ। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जनपद में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराने व चुनाव से संबंधित, मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को की। मंडल के समस्त जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी सहित जूम बैठक द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
 
उन्होंने कहा कि आगामी निर्वाचन को स्वतन्त्र, निष्पक्ष, पारदर्शी तरीके व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर जनपदों का आपसी सहयोग व समन्वय बेहद अहम है। बैठक के दौरान मण्डलायुक्त ने कहा कि संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों का पूर्व में ही निरीक्षण करते हुये सावधानी बरतें। कहा कि मतदान केन्द्रों पर पानी, बिजली, रेम्प व वाहनों की उपलब्धता, शौचालय की नियमित साफ-सफाई, व्हीलचेयर आदि व्यवस्था समय से पूर्व ही सुनिश्चित किया जाये।
 
मंडलायुक्त ने जनपद के संबंधित अधिकारियों को को निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी बूथों का निरीक्षण प्राथमिकता पर करते रहे। सभी बूथों के लिए चेक बिंदु बनाकर कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि मोबाइल सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्कॉट व सभी टीमों को एक्टिव कर दिया जाये। बैठक में लखनऊ संभाग के आरटीओ प्रवर्तन संदीप कुमार पंकज ने भी चुनावी प्रक्रिया के दौरान वाहन संबंधी जानकारी से भी कमिश्नर को अपडेट किया। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

ओबीसी,एससी-एसटी आरक्षण में धर्म के नाम पर सेंधमारी की मंशा : योगी ओबीसी,एससी-एसटी आरक्षण में धर्म के नाम पर सेंधमारी की मंशा : योगी
यूपीए सरकार में हुआ था आरक्षण में सेंधमारी का प्रयास, तब सपा-बसपा थीं कांग्रेस की सहयोगी
डीएम-एसपी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया
चुनावी व्यस्तता के बीच गोसेवा में रमे सीएम योगी, फिर झलका बाल प्रेम
पूरी नहीं होने देंगे ओबीसी, एससी-एसटी आरक्षण में धर्म के नाम पर सेंधमारी की मंशा : योगी*:
बड़ा तो पीता ही था.. अब छोटा भी पीने लगा : माया अम्मा
झूठ व जात- पात की राजनीति करने वालों के दिन गए : सांसद मेनका गांधी
मोरिंगा यानी सहजन की खेती के लाभ और इसकी खेती का सही तरीका