अंडर-23 एशियाई फुटबॉल कप ; जापान ने चीन को 1-0 से हराया

अंडर-23 एशियाई फुटबॉल कप ; जापान ने चीन को 1-0 से हराया

दोहा। कुरु मात्सुकी के शुरुआती गोल की मदद से जापान की 10 सदस्यीय टीम ने मंगलवार को यहां अंडर-23 एशियाई कप के ग्रुप चरण के पहले दौर में चीन पर 1-0 से जीत दर्ज की। अंडर-23 एशियाई कप पेरिस ओलंपिक के लिए एक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी है। अंडर-23 एशियाई कप में शीर्ष तीन फिनिशर सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे, जबकि चौथे स्थान पर रहने वाली टीम अंतिम ओलंपिक स्थान के लिए प्ले-ऑफ में गिनी से भिड़ेगी। जापान ने मैच में जोरदार शुरुआत की और आठवें मिनट में ही कुरु मात्सुकी ने फुकी यामादा के क्रॉस पास पर गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालाँकि, नौ मिनट बाद, जापान के डिफेंडर रयुया निशियो ने चीनी मिडफील्डर जिया फीफान के चेहरे पर कोहनी मार दी और रेफरी ने उन्हें खेल-विरोधी व्यवहार के लिए बाहर भेज दिया, इसके बाद जापानी टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। बचे हुए समय में चीनी पक्ष ने अपनी संख्यात्मक बढ़त का फायदा उठाने की कोशिश की। चीन ने अधिक गेंद पर कब्ज़ा जमाया और कई मौके बनाए, लेकिन वे 10-सदस्यीय जापानी टीम के खिलाफ बराबरी हासिल करने में विफल रहे। ग्रुप बी में जापान से पहला मैच हारने के बाद, चीनी अंडर-23 टीम को शुक्रवार और अगले सोमवार को दक्षिण कोरिया और संयुक्त अरब अमीरात से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

 

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

केजरीवाल गिरफ्तारी ही अवैध थी केजरीवाल गिरफ्तारी ही अवैध थी
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  के वकील ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि उनकी गिरफ्तारी अवैध...
आज का राशिफल 30 अप्रैल 2024 किन जातकों की दिक्कतें दूर होंगी
नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।