मतदाता जागरूकता अभियान के तहत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन*:

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन*:

×गोरखपुर,। महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर में मतदाता जागरूकता अभियान के द्वितीय चरण में सोमवार को भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें करीब दो दर्जन प्रतिभागियों ने 'लोकतंत्र में मतदान का महत्व' और 'आओ मिलकर हम सब मतदान करें' विषय पर अपने विचार व्यक्त किए। 

स्वीप नोडल अधिकारी डॉ संदीप कुमार श्रीवास्तव ने भाषण प्रतियोगिता में युवा मतदाताओ को जागरूक करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सक्रिय भागीदारी के लिए महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के युवा मतदाता उत्साहित हैं। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में शामिल सहायक आचार्य डॉ. अवेद्यनाथ सिंह ने कहा कि सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में जिम्मेदार नागरिक के रूप में हम सभी को वोट के प्रति  सतर्क और जागरूक रहना है। मत का अधिकार हमारा मौलिक अधिकार है। सहायक आचार्य डॉ. किरण कुमार ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव में वोटिंग के ग्राफ को शत प्रतिशत करने का प्रयास हम सभी को मिलजुल कर करना होगा। भारत में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले 40 प्रतिशत   युवा मतदाता पंजीकृत हुए हैं।

भाषण प्रतियोगिता में अंशिका सिंह, अर्चना कुमारी, अनुभव, आशीष दूबे, सूरज यादव, निखिल प्रकाश पांडेय, उज्ज्वल पाठक, अमन यादव, नम्रता शर्मा, उत्कर्ष सिंह, निखिल प्रकाश, अभिषेक ओझा आदि ने अपनी बात रखी। संचालन खुशी गुप्ता ने किया। निर्णायक मंडल ने उत्कर्ष सिंह को प्रथम, आशीष दूबे को द्वितीय और आंशिक को तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद