अर्थराइटिस मरीज की डॉक्टरों ने की सफल सर्जरी

अर्थराइटिस मरीज की डॉक्टरों ने की सफल सर्जरी

लखनऊ। राजधानी के बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टरों ने अर्थराइटिस बीमारी से ग्रसित मरीज की सर्जरी करने में सफलता हासिल की है। बुधवार को बलरामपुर चिकित्सालय के प्रशासनिक अधिकारियों ने अवगत कराते हुए बताया कि मरीज रिजवान 7 वर्षो से अपने बायें हाथ का प्रयोग न कर पाने की समस्या से जूझ रहा था। जब मरीज की पीड़ा असहनीय होने लगी तब वह सलाह लेने के लिए चिकित्सालय के हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. एपी सिंह से मिले।
 
वहीं डॉ.सिंह ने बिना देरी किये मरीज की बीमारी को जानने के लिए सभी जांचे कराई। जिसमें मरीज स्यूडोअर्थराइटिस नामक बीमारी होने की पुष्टि हुई। इसके तत्पश्चात डा.एपी सिंह एवं डा. जीके शर्मा की संयुक्त टीम द्वारा मरीज का ऑपरेशन प्लान किया गया।
 
जिसे डॉक्टरों की टीम ने मरीज के पैर की हड्डी फेबुला ग्राफ्ट से 8 सेमी की हड्डी निकालकर मरीज के बायें हाथ की हड्डी ह्यूमरस में डालकर संरचना स्थापित कर दी। करीब 5.30 घंटे चले ऑपरेशन में डॉक्टरों की टीम ने सफलता हासिल की है। मरीज रिजवान पूरी तरह से स्वस्थ है और मरीज का हाथ क्रि याशील अवस्था में हो गया है। बता दें कि अभी मरीज को चिकित्सालय में भर्ती कर चिकित्सक की निगरानी में उपचार किया जा रहा है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News