मप्रः सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने नियुक्त किए संयोजक और प्रभारी

 मप्रः सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने नियुक्त किए संयोजक और प्रभारी

 भोपाल  । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में क्लस्टर प्रभारी एवं लोकसभा विस्तारकों की बैठक हुई। बैठक में भाजपा ने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों के लिए लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक की नियुक्ति कर दी है। वहीं, लोकसभा सीटों के लिए बनाए गए क्लस्टर प्रभारियों के क्षेत्रों में बड़ा बदलाव किया गया है। अब नेताओं को उनके गृह क्षेत्र के क्लस्टर के प्रभार से हटा दिया गया है और सभी प्रभारियों को दूसरे संभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मध्यप्रदेश को सात क्लस्टरों में बांटा है और सात बड़े नेताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। सभी क्लस्टर प्रभारियों के संभाग अब बदल दिए गए हैं। अब नरोत्तम मिश्रा सागर, भूपेंद्र सिंह ग्वालियर, राजेंद्र शुक्ला भोपाल, कैलाश विजयवर्गीय जबलपुर के क्लस्टर इंचार्ज होंगे वहीं विश्वास सारंग को उज्जैन,जगदीश देवड़ा को इंदौर तो प्रहलाद पटेल को रीवा का इंचार्ज बनाया गया है। इसके पहले ग्वालियर चंबल में नरोत्तम मिश्रा, महाकौशल में प्रहलाद पटेल, विंध्य में राजेंद्र शुक्ल और उज्जैन में जगदीश देवड़ा को तो इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय,सागर में भूपेन्द्र सिंह और भोपाल में विश्वास सारंग को जिम्मेदारी दी गई थी।

वहीं, भाजपा ने पूर्व सांसद आलोक संजर भोपाल के संयोजक और जोधासिंह अठवाल को प्रभारी बनाया है। मुरैना के अनूप सिंह भदौरिया, भिंड के अवधेश कुशवाह, ग्वालियर के महेन्द्र यादव, गुना के राधेश्याम पारीक, सागर के प्रभुदयाल पटेल, टीकमगढ़ के विवेक चतुर्वेदी, दमोह के जाहर सिंह, खजुराहो के सतानंद गौतम, सतना के रामदास मिश्रा, रीवा के विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, सीधी के के तिवारी, शहडोल के प्रकाश जगवानी, जबलपुर के सदानंद गोडबोले, मंडला के प्रफुल्ल मिश्रा, बालाघाट की लता ऐलकर, छिंदवाड़ा के शेषराव यादव, होशंगाबाद के संदेश पुरोहित, विदिशा के रामपाल सिंह, उज्जैन (अजा) के डॉ. तेजबहादुर सिंह चौहान, मंदसौर के देवीलाल धाकड़, धार के (अजजा) प्रभु राठौर, रतलाम-झाबुआ के (अजजा) किशोर शाह, इंदौर के रवि रावलिया, खरगौन के (अजजा) अंतर सिंह आर्य और खंडवा के हरीश कोटवाले को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

बैठक में भाजपा ने इस बार कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा सहित सभी 29 संसदीय सीटें जीतने के साथ वोट शेयर 68 प्रतिशत पार ले जाने का लक्ष्य तय किया है। चुनाव अभियान के रोडमैप को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने लोकसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी और विस्तारकों की बैठक में मिशन- 2024 के लिए चुनावी तैयारी परखी। बैठक में तय किया गया कि गुजरात और मध्य प्रदेश के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी को झाबुआ के आदिवासी गांव में पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसमें दोनों राज्यों के आदिवासी शामिल होंगे।

बैठक में प्रत्याशी चयन को छोड़कर चुनाव अभियान की रूपरेखा, मुद्दे, नए नेतृत्व को आगे करने सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही गांव चलो, विकसित भारत संकल्प यात्रा और लाभार्थी संपर्क कार्यक्रम की समीक्षा भी की गई। अलग-अलग होने वाली इन बैठकों में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल और संगठन महामंत्री हितानंद भी उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Latest News