जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण

आदर्श मतदान केन्द्र पर पीने के पानी, शौचालय, लाईट, दिव्यांग हेतु रैम्प आदि की व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण

बरेली। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान के साथ लोकसभा क्षेत्र बरेली की विधानसभा भोजीपुरा का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालय धौरेरा माफी में बने क्रिटिकल/वल्नरेबल एवं गत लोकसभा निर्वाचन-2019 में न्यूनतम मतदान वाले केन्द्र का निरीक्षण किया एवं स्थानीय लोगों से संवाद कर जानकारी ली गयी कि गांव में कानून व्यवस्था से सम्बन्धी कोई समस्या तो नहीं है। निर्देश दिए कि पोलिंग बूथों की व्यवस्थाओं को पूर्ण करने में जो भी कार्य रह गया है उसे अतिशीघ्र पूर्ण करायें। इसके बाद विद्यालय में स्थापित स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये गये कि निर्वाचन में किसी प्रकार दिक्कत नहीं आनी चाहिए और ग्राम प्रधान को पोलिंग प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिये।
 
उक्त के उपरांत नगरिया कला में स्थित सेक्रेट हार्ट्स सीनियर सेकेण्डरी पब्लिक स्कूल में प्रस्तावित आदर्श मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया और बीएलओ को निर्देश दिये गये कि घर-घर जाकर शतप्रतिशत वोटर पर्ची बांटी जाये तथा उसका अंकन रजिस्टर में भी अवश्य किया जाये तथा शतप्रतिशत वोटिंग भी करायी जाये। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये गये कि आदर्श मतदान केन्द्र पर पीने के पानी, शौचालय, लाईट, पंखे, दिव्यांग हेतु रैम्प आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। निरीक्षण के दौरान स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता सम्बन्धी कार्यक्रमों का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान तहसील मुख्यालय से दूरस्थ व विधानसभा के बार्डर पर स्थित प्राथमिक विद्यालय जादौंपुर के बूथ का निरीक्षण किया गया और बीएलओ को निर्देश दिये गये कि मतदान प्रतिशत बढ़ाया जाये तथा पोलिंग बूथ पर पीने के पानी आदि की उचित व्यवस्था रखी जाये।
 
 
Tags: Bareilly

About The Author

Latest News

गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब
रामपुर:श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी सिविल लाइंस में 27,28 एवं...
हज यात्रियों हेतु प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कार्यक्रम हुआ निर्धारित
02 मई तक निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिक मतदाता सूची में नाम होने पर कर सकेंगे फैसिलिटेशन सेन्टर में मतदान
स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर
प्रेक्षक ने डाक मतपत्र व ईडीसी मतदान कार्याें का किया निरीक्षण
प्रेक्षक की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों का सम्पन्न हुआ द्वितीय रेण्डमाइज़ेशन