राष्ट्रीय खो खो चैंपियनशिप : पहले दिन उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का रहा दबदबा

राष्ट्रीय खो खो चैंपियनशिप : पहले दिन उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का रहा दबदबा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में चल रही 56वीं राष्ट्रीय खो खो चैंपियनशिप में गुरुवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम और करनैल सिंह स्टेडियम में कई मुकाबले खेले गए जिसमें उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीमों को जीत दिलाई। पुरुष वर्ग में उत्तर प्रदेश ने एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात को 2 अंको से पराजित किया। अंतिम 10 सेकेंड में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने अपनी सर्वश्रेष्ठ तकनीकि और अत्यंत फूर्ती से गुजरात के 30 अंक के मुकाबले 32 अंक प्राप्त कर बाजी मारी। इस मैच में बेस्ट डिफेंडर के रुप में यूपी के सुरेश और ऑलरॉउंडर शिवम पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया। साथ ही गुजरात के भट्ट गोविंद का प्रदर्शन भी उल्लेखनीय रहा। एक अन्य लीग मैच में कर्नाटक ने उत्तराखंड को 32-20 अंक से जीत हासिल की। वहीं एक अन्य रोमांचक मुकाबले में केरल के विषाख ने 2 मिनट 30 सेकेंड नॉट ऑउट रहते हुए 6 अंक टीम के लिए अर्जित किए और शिविन ने 2 मिनट 50 सेकेंड खेलते हुए 4 पॉइंट अर्जित कर केरल को 10 अंक और एक पारी से चंडीगढ़ के खिलाफ जीत दिला दी।

महिला वर्ग में खेले गए एकतरफा मुकाबले में अश्विनि, संपदा और अपेक्षा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत महराष्ट्र ने असम को 26 अंको से हराया। एक अन्य मुकाबले में पश्चिम बंगाल ने छत्तीसगढ़ को 4 अंक से हरा दिया। कोल्हापुर और उत्तराखंड के बीच हुए मुकाबले में कोल्हापुर ने 18 अंक से जीत हासिल की। डिंफेडर कोमल और रेडर प्राची के प्रभावशाली प्रदर्शन से राजस्थान ने तेलंगाना को 8 अंको से हरा दिया। इस मुकाबले में तेलंगाना टीम की रेडर कृष्णा लाम्बा और अनुष्का ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रही। देर शाम हुए एक अन्य मुकाबले में आंध्रप्रदेश ने झारखंड को 14 अंको से पराजित किया। आंध्रप्रदेश ने हेमवती की शानदार डिफेंड और पूजिता के शानदार अटैक के दमपर 34 अंक प्राप्त किये जबकि झारखंड को 20 अंक से ही संतोष करना पड़ा।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

महायोगी गोरखनाथ विवि और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विवि के बीच एमओयू*: महायोगी गोरखनाथ विवि और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विवि के बीच एमओयू*:
फार्मेसी, पैरामेडिकल, नर्सिंग, योग एवं जैव प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शैक्षणिक व अनुसंधान क्रियाकलापों को मिलकर बढ़ावा देंगे दोनों संस्थान*...
गौकशों के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में एक अभियुक्त गिरफ्तार,दो फरार।
जालसाजी करने वाला इनामिया पकड़ा गया 
पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बरेली जेल भेजा गया
वैकेंसी निकलने से पूर्व ही बोली लगाने वालों का आज नौजवानों की आ रही याद : स्वाती सिंह
लखनऊ में लड्डू खाने से कई बच्चे बीमार
एचआरआईवाई के सहयोग से शोध गतिविधियों में आएगी तेजी: डॉ. आनंद कुमार सिंह