नीट यूजी 2024 परीक्षा तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट

नीट यूजी 2024 परीक्षा तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट

नई दिल्ली। नीट यूजी 2024 परीक्षा तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यूजी 2024 में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया शनिवार, 16 मार्च को समाप्त होने जा रही है। ऐस में जिन छात्र-छात्राओं ने अभी तक पंजीकण अभी तक नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

शनिवार इतने बजे तक करें आवेदन
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे नीट यूजी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना पंजीकरण निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार की रात 10.50 बजे तक ही कर सकेंगे। हालांकि, इसके बाद एक घंटे का अतिरिक्त समय उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार अपनी-अपनी कटेगरी के अनुसार निर्धारित परीक्षा शुल्क को शनिवार की रात 11.50 बजे तक भर सकेंगे। शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से भरे जा सकेंगे।

आवेदन सुधार 18 से 20 मार्च के बीच
NTA ने नीट यूजी 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आवेदन किए उम्मीदवारों को उनके सबमिट किए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन सुधार का मौका दिए जाने की घोषणा की है। एजेंसी द्वारा 13 मार्च को जारी सूचना के अनुसार कैंडिडेट्स अपने अप्लीकेशन में 18 से 20 मार्च 2024 के बीच ओपेन की जाने वाली करेक्शन विंडो के माध्यम से अपने आवेदन में आवश्यक सुधार या संशोधन कर सकेंगे।

बता दें कि देश भर के मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग कॉलेजों में संचालित होने वाले स्नातक स्तरीय कोर्सेस (MBBS, BDS, BAMS, BHMS, BYNS, BSc नर्सिंग, आदि) में इस साल दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा NEET UG 2024 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया NTA द्वारा 9 फरवरी से शुरू की गई थी। शुरू में आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च थी, जिसे एक सप्ताह के लिए बढ़ाकर 16 मार्च किया गया था।

 
Tags:

About The Author

Latest News