छठवें चरण के लिए जौनपुर की दो लोकसभा सीटों पर नामांकन सोमवार से शुरू

छठवें चरण में जौनपुर दो लोकसभा सीटों पर नामांकन कल से

छठवें चरण के लिए जौनपुर की दो लोकसभा सीटों पर नामांकन सोमवार से शुरू

जौनपुर। लोकसभा चुनाव में छठवें चरण के लिए जौनपुर में सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन के लिए प्रशासन ने तैयारियां पुरी कर ली हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में जौनपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह व मछलीशहर भाजपा प्रत्याशी भोलानाथ ( बीपी सरोज) सोमवार को नामांकन करेंगे। नामांकन से पूर्व उपमुख्यमंत्री बीआरपी इंटर कॉलेज जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।जौनपुर लोकसभा के लिए न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट व मछलीशहर सुरक्षित के लिए न्यायालय अपर जिलाधिकारी भू- राजस्व कार्यालय में नामांकन किया जाएगा।

प्रत्याशी समेत कुल पांच लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति होगी। प्रत्याशियों को अपने बारे में पूरा ब्योरा देना होगा। नामांकन पत्र में देने वाले शपथपत्र में इसका जिक्र करना होगा। इसके अलावा उम्मीदवार को हलफनामा देना होगा कि उन पर बिजली, पानी और मकान आदि का कोई किराया बकाया नहीं है। प्रत्याशियों को अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी हलफनामा पर देना होगा।नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग के साथ सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गये हैं। जिले की दो लोकसभा क्षेत्रों में 29 अप्रैल से चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी दिन से नामांकन शुरू होंगे, जो छह मई तक चलेंगे।

सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक पर्चे दाखिल होंगे। नामांकन पत्रों की जांच के लिए सात मई व नाम वापसी की अंतिम तिथि नौ मई निर्धारित की गई है। 25 मई को मतदान व चार जून को मतगणना होगी।कलेक्ट्रेट को जाने वाले एक तरफ लाइन बाजार मार्ग तो दूसरी तरफ अंबेडकर तिराहे तो तीसरी तरफ रोडवेज के पास मियांपुर तिराहे पर बैरिकेडिंग की गई। इसके आगे किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अध्यक्षों के लिए चुनाव प्रचार व्यय की सीमा 95 लाख रुपये निर्धारित की गई है। उम्मीदवार को नामांकन स्थल से सौ मीटर की परिधि तक सिर्फ तीन वाहन ले जाने की अनुमति होगी। नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी।

Tags: Jaunpur

About The Author

Latest News

हैप्पी मदर्स डे पर छाया माताओं का रंग बच्चों के संग, मां तो आखिर मां होती है : प्रदीप हैप्पी मदर्स डे पर छाया माताओं का रंग बच्चों के संग, मां तो आखिर मां होती है : प्रदीप
मातृछाया और परिवार की खुशियां बनी रहें। प्रभु की कृपा के साथ परिवारजनों में निस्वार्थ प्रेम की धीमी धीमी बयार...
राम चमेली चड्ढा विश्वास महाविद्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया : नीतू चावला
मेनका गाँधी की जनसुलभता और सभी जातियों में स्वीकार्यता ही बनेगी जीत का आधार
सामाजिक समूहों ने लिया कमल खिलाने का संकल्प
लखनऊ में शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लें : बृजेश पाठक
डीएम की अपील, लखनऊ की पोलिग 70 फीसद तक पहुंचे!
इत्र कारोबारी के घर लाखों की चोरी करने वाला गिरफ्तार