BSP - नौ दिन पहले घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित, जिलाध्यक्ष भी निपटे

BSP - नौ दिन पहले घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित, जिलाध्यक्ष भी निपटे

झांसीः झांसी में बसपा ने 9 दिन पहले ही झांसी–ललितपुर लोकसभा सीट से राकेश कुशवाह को प्रत्याशी घोषित किया था. बुधवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उन्हें निष्कासित कर दिया गया. वहीं, झांसी जिलाध्यक्ष भी बदल दिया गया है. पार्टी के इस कदम को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं.

बता दें कि झांसी–ललितपुर लोकसभा सीट से 9 अप्रैल को बुंदेलखंड प्रभारी लालाराम अहिरवार ने बरुआसागर के राकेश कुशवाहा एडवोकेट का नाम घोषित किया था. इस घोषणा के अभी दस दिन भी नहीं हुए और पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया. जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को भी पद से हटा दिया गया.

नये जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने पत्र जारी कर बताया कि प्रत्याशी राकेश कुशवाहा पर अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप थे. इस संबंध में उन्हें चेतावनी भी दी गई थी. पार्टी ने जांच कराई तो आरोप सही पाए गए. इसको देखते हुए पार्टी की ओर से राकेश कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. अब वह पार्टी के प्रत्याशी नहीं होंगे.

इधर, पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी को प्रदर्शन खराब रहने का फीडबैक मिला, इसी के आधार पर कार्रवाई की गई है. प्रत्याशी के निष्कासन की खबर लोकसभा क्षेत्र में पहुंचते ही अलग अलग चर्चाएं शुरू हो गईं. वही अब लोग ये जानने के लिए भी उत्सुक नजर आए की इस घटनाक्रम के बाद हुई किरकिरी के बीच बसपा अब किसको चुनावी मैदान में उतारती है.

कई नेता बीजेपी में चले गए थे
राकेश कुशवाह के प्रत्याशी बनते ही बसपा के कई नेताओं ने बीजेपी का कमल थाम लिया था. इनमें लोधी समाज में मजबूत पकड़ रखने वाले बुंदेलखंड के कद्दावर नेता दशरथ सिंह का नाम भी शामिल है.

बीके गौतम नए जिलाध्यक्ष बने
बसपा ने प्रत्याशी राकेश कुशवाहा को निष्कासन करने के साथ ही जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को हटाकर झांसी के बीके गौतम को नई जिमेदारी दी है. वहीं रवि मौर्य को जिला प्रभारी, कालपी के पूर्व चेयरमैन जगजीवन अहिरवार को मंडल प्रभारी झांसी, कालपी से विधान सभा में पूर्व प्रत्याशी रहे श्याम पाल उर्फ छुन्ना पाल को मंडल प्रभारी झांसी और डॉ बृजेश जाटव को मंडल प्रभारी झांसी बनाया है.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

अंतिम संस्कार में शामिल होने आया युवक गंगा में डूबा - मौत अंतिम संस्कार में शामिल होने आया युवक गंगा में डूबा - मौत
मल्लावां,हरदोई।अंतिम संस्कार में शामिल होने गया युवक गंगा स्नान के दौरान गहरे पानी मे डूब गया। साथ गए अन्य लोगों...
यातायात नियमों का पालन करने की दिलाई गयी शपथ
साप्ताहिक मंगलवार परेड का किया गया निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश
पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हुए 03 पुलिसकर्मियों को भावभीनी विदाई दी गई
धोखाधड़ी के मामले में 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
दरियाबाद निवासी खुर्शीद आलम कांग्रेस के दुधारा न्याय पंचायत अध्यक्ष
भारत में पहला सिलिनड्रोमा ट्यूमर चिन्हित