भारत में पहला सिलिनड्रोमा ट्यूमर चिन्हित

टीबी अस्पताल टीम ने की सफल सर्जरी

भारत में पहला सिलिनड्रोमा ट्यूमर चिन्हित

  • आरएमएल,केजीएमयू पैथालॉजी रिपोर्ट आने पर नई बीमारी की हुई पहचान
लखनऊ। विश्व स्तर पर पायी जाने वाली दुर्लभ बीमारी भारत में दस्तक दे दी है। यह भारत में सिलिनड्रोमा बीमारी का पहला मामला सामने आया है। दुबग्गा निवासी विजय कुमार उम्र 60 वर्ष लंबे समय से सिलिनड्रोमा ट्यूमर से जूझ रहे थे। बता दें कि मरीज विजय कुमार इस नई बीमारी से अस्पतालों के चक्कर लगा रहे थे। सबसे पहले विजय कुमार डॉ.प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे और उन्हें बलरामपुर अस्पताल भेज दिया गया। जिसमें पीड़ित मरीज बलरामपुर अस्पताल के डॉ.हिमांशु को दिखाया और उन्होंने मरीज को केजीएमयू के लिए रिफर कर दिया है।
 
ww
 
इधर उधर की दौड़ में मरीज विजय कुमार निराशा होकर थक चुके थे। इसके बाद मरीज बड़े संस्थान न जाकर ठाकुरगंज स्थित संयुक्त चिकित्सालय टीबी अस्पताल 1 मार्च को पहुंच गया। पीड़ित मरीज विजय कुमार ने ओपीडी में नाक,कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ.अनित्या श्रीवास्तव को दिखाया। जहां डॉ.श्रीवास्तव ने मरीज को 26 मार्च को भर्ती कर ऑपरेशन करने का निर्णय लिया।
 
यह जानकारी सोमवार को अस्पताल सीएमएस डॉ.एसपी सिंह ने देते हुए बताया कि इस दुर्लभ बीमारी की पहचान लैब रिपोर्ट आने पर हुई। उन्होंने बताया कि यह दुनिया भर में 9 केस चिन्हित किये गये हैं और यह भारत में पहला केस मिलने से 10 केसेस की ग्राफ में शामिल हो गया है। वहीं ऑपरेशन टीम का नेतृत्व कर रही अनित्या श्रीवास्तव ने बताया कि मरीज का ऑपरेशन सफल रहा और स्वस्थ होने पर मरीज को डिस्चाज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि लैब रिपोर्ट के मुताबिक इसकी पहचान सिलिनड्रोमा ट्यूमर के रूप में हुई है। जिसका साइज करीब 3 इन टू 2 सेमी पाया गया है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीईओ ने परसाखेड़ा स्थित मतगणना स्थल का किया निरक्षण डीईओ ने परसाखेड़ा स्थित मतगणना स्थल का किया निरक्षण
बरेली। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने शुक्रवार को परसाखेड़ा स्थित उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम परिसर में लोकसभा सामान्य...
एएसपी ने किया थाना रुधौली का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
कार से संदिग्ध धनराशि (1.5 लाख रूपये) बरामद
कलेक्ट्रेट कार्यालय का विस्तृत रूप से किया निरीक्षण
चोरी किए गए सामान के साथ शातिर चोर गिरफ्तार
एसपी ने परेड की सलामी लेकर किया पुलिस लाइन का निरीक्षण।
दीदी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन