बगीचों व नहर किनारे आबकारी टीम की दबिश

डीईओ के निर्देशन ने त्वरित कार्रवाई, 25 ली. कच्ची बरामद, 350 किलो लहन नष्ट

बगीचों व नहर किनारे आबकारी टीम की दबिश

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए लखनऊ जनपद की आबकारी विभाग की टीम लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में प्रवर्तन कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चला रही है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को स्थानीय आबकारी टीम ने राजधानी मुख्यालय से कुछ दूरी पर थाना माल अंतर्गत ग्राम रामनगर, बाजार गांव, नारू खेड़ा में खेतों, बगीचों और नहर के किनारे पर दबिश दी।
 
टीम को छापेमारी के दौरान मौके पर 25 लीटर अवैध कच्ची शराब और 350 किलो लहन मिला। टीम ने लहन को मौके पर नष्ट करा दिया। छापेमारी करने गई टीम में आबकारी निरीक्षक कीर्ति प्रकाश पाण्डेय, अरविंद बघेल, विवेक सिंह, अखिल गुप्ता और अभिषेक सिंह मौजूद रहे।
 
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अधिनियम की सुसंगत धाराओं में दो अभियोग पंजीकृत किया गया और साथ यह भी जोर देकर कहा कि ऐसे ही प्रवर्तन कार्रवाई के जरिये हमारी टीमें अलग-अलग रणनीति के तहत मॉनीटरिंग करती रहेंगी और अवैध शराब से जुड़ी हर प्रकार की गतिविधि पर प्रभावी अंकुश लगाया जाता रहेगा।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम औएसपी ने जिला राजकीय पुस्तकालय का किया स्थलीय निरीक्षण  डीएम औएसपी ने जिला राजकीय पुस्तकालय का किया स्थलीय निरीक्षण 
महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने जिला राजकीय पुस्तकालय का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण...
जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन
मेरे लिए कोई काम छोटा नहीं, आप खुश तो मैं भी खुश : सांसद मेनका
जौनपुर की जनता के अटूट प्रेम को जेल की सलाखें रोक न सकी–धनंजय सिंह
सदर विधायक अंकुर राज तिवारी के नेतृत्व में आयोजित हुआ भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन
पूर्व विधायक जय चौबे का बीजेपी पार्टी कार्यालय पर हुआ जोरदार स्वागत
11 किलो 500 ग्राम अवैध गाँजा के साथ 02 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार