डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

जिले से आने वाली शिकायतों पर कई अफसरों का दिया निर्देश

डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में कहीं किसी प्रकार की अव्यवस्था न उत्पन्न होने पाये। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। मतदान को लेकर डीजीपी खुद सक्रिय नजर आये। उत्तर प्रदेश में लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार पहुंचे।

पुलिस महानिदेशक ने कंट्रोल रूम में मौजूद पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से बातचीत की। इसके अलावा कंट्रोल रूम में चल रहे टेलीविजन के जरिए की जा रही मॉनिटरिंग को देखा। इस दौरान जिस जिले में कुछ भी शिकायतें मिल रही थी तो वह स्वयं वहां के पुलिस अधिकारी या जिला प्रशासन अफसर से फोन पर निर्देश दे रहे थे।

पुलिस महानिदेशक ने प्रथम चरण के मतदान को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं, जिसमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर,नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत लोकसभा की सीटें हैं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता में ईवीएम मशीनों का प्रथम रैंडमाइजेशन हुआ संपन्न डीएम की अध्यक्षता में ईवीएम मशीनों का प्रथम रैंडमाइजेशन हुआ संपन्न
महराजगंज, जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में आज एनआईसी सभागार में ईवीएम मशीनों का प्रथम रैंडमाइजेशन संपन्न हुआ।...
डीएम और एसपी ने नामांकन, पोलिंग पार्टियों के रवानगी और मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
डीएम औएसपी ने जिला राजकीय पुस्तकालय का किया स्थलीय निरीक्षण 
जिला न्यायाधीश नीरज कुमार ने फीता काटकर शिशु सदन का किया उद्घाटन
मेरे लिए कोई काम छोटा नहीं, आप खुश तो मैं भी खुश : सांसद मेनका
जौनपुर की जनता के अटूट प्रेम को जेल की सलाखें रोक न सकी–धनंजय सिंह
सदर विधायक अंकुर राज तिवारी के नेतृत्व में आयोजित हुआ भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन