पहले ई-रिक्शा पर बिठाते, फिर लूटपाट को देते थे अंजाम

सवारियों को लूटने वाले गैंग का पदार्फाश, ठाकुरगंज पुलिस की गिरफ्त में तीन लुटेरे

पहले ई-रिक्शा पर बिठाते, फिर लूटपाट को देते थे अंजाम

  • बस और टैम्पो स्टैंड के पास बाहरी जनपद से आये लोगों को बनाते थे अपना निशाना

लखनऊ। राजधानी कमिश्नरेट पुलिस के पक्षिमी जोन की थाना ठाकुरगंज पुलिस को तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामियाबी मिली है। जहां ऑटो ई-रिक्शा में सवारियों को भरकर तीनो लुटेरे सुनसान इलाकों में सवारियों को ले जाकर मारपीट करते हुए उनसे लूट की वारदात को अंजाम देते थे। लगातार लूट की घटनाओं की सूचना मिलने पर डीसीपी पश्चिम जोन ने लुटेरों की गिरफ्तारी और घटना के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया और मामले के खुलासे को लेकर जांच में जुटी पुलिस ने तीन तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामियाबी हासिल की है।

एक अप्रैल को पंपिंग स्टेशन बंधा रोड के पास थाना  ठाकुरगंज क्षेत्र से लगातार ऑटो ई-रिक्शा सवारियों को सुनसान रास्ते पर ले जाकर उनके साथ मारपीट कर लूटपाट करने वाले तीन लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामियाबी हासिल की है। तीनो लुटेरे क्रमश: जितेन्द्र कुमार गुप्ता (29)  उर्फ जीतू पुत्र रामलाल गुप्ता निवासी ग्राम व थाना मोहब्बतपुर पाइंसा जिला कौशाम्बी,हर्ष सोनकर(19) पुत्र स्व विनोद सोनकर निवासी थाना वजीरगंज, प्रिन्स सोनकर(20)  पुत्र स्व लाला राम सोनकर निवासी कैसरबाग को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से लूट का सामान भी पुलिस ने बरामद किया है।इस गैग का सरगना जीतु उर्फ जितेन्द्र जनपद कौशांबी का रहने वाला है।

डीसीपी पश्चिम जोन डॉ दुर्गेश कुमार ने घटना के खुलासे के बारे में बताया कि 27 और 28 अप्रैल को पीड़ित अभिषेक कुमार चौहान ने चारबाग रेलवे स्टेशन से घर जाने के लिये ई-रिक्शा टेम्पो मे बैठ गया तभी तीनों लुटेरों द्वारा उन्हे गुलाला घाट के पास अंधेरे मे ले जाकर मारपीट कर मोबाइल फोन,रुपये व बैग लूट लिये गये थे। जिसके बाद पीड़ित की तहरीरी के आधार पर थाना ठाकुरगंज में मुकदमा दर्ज करते हुए घटना के खुलासे को लेकर कई टीमों का गठन किया गया था। जिसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने गिरोह  के सरगना जीतू उर्फ जितेन्द्र जो  की जनपद कौशांबी का रहने वाला है। उसे गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के दौरान उसने अपने अन्य साथियों की जानकारी पुलिस को दी।

जिसके बाद पुलिस ने तीनों लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए लूट का माल भी बरामद कर लिया पूछताछ के दौरान गिरोह  के सरगना जीतू उर्फ जितेन्द्र जो की जनपद कौशांबी का रहने वाला  है उसने लखनऊ में ई-रिक्शा के चालक हर्ष व उसके चचेरे भाई प्रिंस को अपने गिरोह में शामिल  कर रात्रि के समय जनपद के विभिन्न रेलवे स्टेशन व बस स्टैन्ड पर बाहर से आने वाले यात्रियो को योजनाबद्ध तरीके से ई-रिक्शा में बैठाता था। इसका अन्य एक साथी पहले से ही सवारी बन बैग लटकाकर ई-रिक्शा मे बैठा रहता था।

जिससे की ई-रिक्शा पर बैठने वाले सवारी को शक न हो। थोड़ी दूर जाने के बाद फोन करने पर अन्य साथी उसी ई-रिक्शा में बैठ जाते थे। जिसके बाद ई-रिक्शा चालक उक्त ई-रिक्शा को गुलाला घाट, कुडिया घाट, मेंहदी घाट थाना क्षेत्र ठाकुरगंज व अन्य सुनसान मार्गों की ओर ले जाकर सवारी के साथ मारपीट कर व चाकू लगाकर लूटपाट करते थे और जनपद लखनऊ छोड़कर भाग जाते थे। थाना ठाकुरगंज की पुलिस टीम के अथक प्रयास से उक्त गिरोह के कुल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सड़क हादसे में परिवार की महिला और दो बच्चों की मौत, तीन घायल सड़क हादसे में परिवार की महिला और दो बच्चों की मौत, तीन घायल
बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में गुरुवार की देर रात एक सड़क हादसे में एक महिला और दो बच्चों...
पुलिस ने 19,784 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की
पद मार्च कर जिनिअ संग अधिकारियों ने शत प्रतिशत मतदान के लिए बांटे आमंत्रण पत्र                                             
पेरेंट्स एसोसिएशन ने आरटीआई के दाखिलों को लेकर बीएसए का किया घेराव : पवन शर्मा
हाई कोर्ट ने समय मांगने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर लगाया एक हजार रुपये का जुर्माना
जमशेदपुर में 19 को प्रस्तावित जनसभा के लिए पुलिस मुख्यालय से 1651 अतिरिक्त जवानों की तैनाती
सभी रेल कर्मी 25 मई को करें वोट : डीआरएम