इप्सेफ ने देशभर के कामगार शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मजदूर एकता को मजबूत करने को लिया संकल्प

इप्सेफ ने देशभर के कामगार शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। इप्सेफ ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के उपलक्ष्य में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर कामगारों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गुरूवार को इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा एवं महासचिव प्रेमचंद ने संयुक्त रूप से बताया कि इप्सेफ के आह्वान पर देशभर में श्रमिक दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही संकल्प लिया गया कि देशभर के कामगारों कर्मचारीयों, शिक्षकों की एकता को मजबूत करके आगामी 1 में को दिल्ली में वृहद स्तर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जायेगा।

अध्यक्ष ने बताया कि लोकसभा चुनाव के चलते बड़ा कार्यक्रम नहीं किया जा सका। वहीं अतुल मिश्रा राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में मई दिवस मना कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और एकजुटता की शपथ ली गई। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, झारखंड, तेलंगाना, हिमाचल राज्यों में भी मई दिवस मनाया गया। वीपी मिश्रा ने कहा है कि वर्तमान में कर्मचारियों की जितनी अपेक्षा अनदेखी की जा रही है उतनी कभी नहीं देखी गयी है।

जिसमें आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 6 हजार मासिक वेतन देकर उनसे 12 घंटे काम लिया जा रहा है,जिससे उन परिवारों का भरण पोषण कैसे हो सकता हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार वार्ता तक नहीं करती है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यह आक्रोश एक दिन बड़े आंदोलन का रूप ले सकता है। इसलिए कर्मचारियों को एकजुट होकर अपनी एकता को मजबूत कर चट्टान की तरह खड़े होकर संघर्ष करना होगा और तब पुरानी पेंशन मिल पाएगी। वीपी मिश्र ने कहा कि सजग नहीं रहेंगे तो सभी सरकारी तंत्र निजी हाथों में चला जाएगा फिर सरकारी नौकरी समाप्त हो जाएगी।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

इंडिया गठबंधन दे रहा है कड़ी चुनौती : सिकंदर यादव इंडिया गठबंधन दे रहा है कड़ी चुनौती : सिकंदर यादव
लोकसभा 2024 का चुनाव रोचक दौर में पहुंच चुका है, जहां बी.जे.पी ने ब्रांड मोदी के साथ 400 पार का...
आयरलैंड के खिलाड़ियों को वेतन वृद्धि के साथ मिलेगा संशोधित केंद्रीय अनुबंध
ला लीगा: बार्सिलोना ने अल्मेरिया को हराकर दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की
हापोएल जेरूसलम ने आठवीं बार इजरायली बास्केटबॉल स्टेट कप का खिताब जीता
तनीषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी थाईलैंड ओपन के क्वार्टरफाइनल में
आईपीएल 2024 : प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद
टी20 विश्व कप 2024: 27 मई से 1 जून तक खेले जाएंगे अभ्यास मैच