चालकों के हित को ले मैदान में उतरी ‘ड्राईवर समाज पार्टी’

वाहनों पर आरोपित दोहरे टैक्स को एकल में बदलने की मांग दोहरायी

चालकों के हित को ले मैदान में उतरी ‘ड्राईवर समाज पार्टी’

लखनऊ। ड्राईवर समाज पार्टी ने बुधवार को राजधानी के यूपी प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में कहा कि वो सभी मिलकर वाहन चालकों के हित की लड़ाई लड़ने को सड़क पर उतरेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश चन्द्र यादव ने कहा कि प्रदेश के शोषित, वंचित एवं असहाय समाज के पिछड़े, अल्पसंख्यक व दलित एवं ड्राइवर समाज के लोगों की विभिन्न समस्या को ध्यान में लाते हुए केंद्र व राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया। कहा कि स्कूल में शिक्षा व्यवस्था को भंग करने वाले माफियाओं का जनता द्वारा हिसाब लिया जायेगा।
 
बोले कि प्रत्येक राज्य के सीमाओं पर वाहन चालकों को लूटने का कार्य किया जा रहा है उसको ड्राइवर समाज पार्टी द्वारा तत्काल रोक लगाने का प्रयास किया जाएगा। रोड पर एक्सीडेन्ट में मरने वाले वाहन चालकों के परिवार जनों को पच्चीस लाखा रुपए की मदद उनके लाइसेंस पर बीमा का प्रावधान किया जायेगा। इसमें दो पहिया वाहन चालक हो अथवा कोई भारी वाहन चालक हो। वाहनों का प्रदूषण पेपर समाप्त किया जाये जिससे वाहन मालिकों के साथ हो रही लूट पर लगाम लगाया जाये। अनाथ बच्चों के शिक्षा एवं भोजन की व्यवस्था सरकार को कक्षा 12वीं तक निशुल्क करने का कार्य किया जाये। संविदा पर कार्यरत लोगों को सरकारी योजनाओं से जोड़ा जायेगा।
 
पेट्रालियम एम्बुलेंस, और बस चालकों को सरकारी सुविधाओं का लाभ मिले। आगे कहा कि वाहनों पर लगने वाले दोहरे टैक्स को एकल टैक्स में परिवर्तित किया जाये चाहे यह टोल टैक्स अथवा रोड टेक्स। ड्राइवर के देहान्त के उपरान्त उसकी पत्नी को 10 हजार रुपए प्रतिमाह विधवा पेंशन का प्रावधान किया जाये।
 
कहा कि मार्च 2020 में कोविड-19 को देखते हुए देश की आर्थिक स्थिति खराब होने से जनता की आर्थिक स्थिति बिगड़ चुकी है जो भी एमवी एक्ट के तहत वाहनों पर कानूनी कार्रवाई हुई है उन्हें दोष मुक्त कर उनके वाहन स्वामी को सौंप दिये जाये और मार्च 2020 से फरवरी 2023 तक जो भी आनलाईन चालान हुआ है उसे सरकार द्वारा वापस लिया जाये।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

प्रवक्ता सुरेश बहादुर सिंह शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय के स्तंभ थे। इनका 36वर्ष का सेवाकाल अध्यापकों के लिए अनुकरणीय है–डॉ विनोद कुमार सिंह प्रवक्ता सुरेश बहादुर सिंह शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय के स्तंभ थे। इनका 36वर्ष का सेवाकाल अध्यापकों के लिए अनुकरणीय है–डॉ विनोद कुमार सिंह
एम जी एस इंटर कॉलेज में भव्य सम्मान समारोह एवं विदाई समारोह का हुआ आयोजन
सपा ने विश्वकर्मा वशर्मा समाज की पहचान बढ़ाई है। रामाआसरे विश्वकर्मा
यह राष्ट्र वसनातन की रक्षा का चुनाव है । रामबाबू पाठक 
दुकानदार अनिल अरोड़ा को बंधक बनाकर बेल्ट से बुरी तरह पीटा, गन की नोक पर चैक पे कराए साइन
दुष्यंत गौतम की कार में टक्कर मारने वाला वाहन गाजियाबाद के ट्रांसपोर्टर का
ओबीसी,एससी-एसटी आरक्षण में धर्म के नाम पर सेंधमारी की मंशा : योगी
डीएम-एसपी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया