कठवारा विश्वविधालय में हुआ भूमिपूजन

कठवारा विश्वविधालय में हुआ भूमिपूजन

बख्शी का तालाब। चन्द्रिका देवी मन्दिर के समीप कठवारा गांव में मुंशी काली प्रसाद कुल भास्कर विश्व विधालय का निर्माण कायस्था पाठशाला ट्रस्ट द्वारा किया जााएग। इसके लिए सोमवार को भूमिपूजन का कार्यक्रम विधिविधान के साथ सम्पन्न हुआ। इस मौके पर ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिन्हा ने बताया कि ,श्री राम मन्दिर की तर्ज पर बनने वाले इस विश्वविधालय के निर्माण में समाज के प्रत्येक व्यक्ति लिया जाएगा।

नवरात्रि के मौके पर सोमवार को विधि विधान से हुए भूमि पूजन कार्यक्रम के मौके पर कायस्थ पाठशाला ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिन्हा ने जानकारी दी है कि,एशिया के सबसे बडे शैक्षणिक ट्रस्ट कायस्थ पाठशाला द्वारा इस विश्वविधालय का निर्माण 40 बीघा जमीन पर किया जाएगा। जिस प्रकार भगवान श्री राम मन्दिर का निर्माण समाज के प्रत्येक व्यक्ति के सहयोग से किया गया है उसी प्रकार इसका निर्माण भी समाज के हर एक व्यक्ति से सहयोग लेकर किया जाएगा।
 
इसके निर्माण के लिए आवश्यक 40 बीघा जमीन मिल चुकी है। इस पर भूमि पूजन का कार्य सम्पन्न हो चुका है। अब सबसे पहले प्रशासनिक भवन,फार्मेसी की स्थापना की जाएगी। इस भूमि पूजन के मौके पर लखनउ में ट्रस्ट के इंचार्ज आनन्द श्रीवास्तव,ट्रस्टी शिव शंकर श्रीवास्तव ,विमल श्रीवास्तव,अमित श्रीवास्तव,सुधीर श्रीवास्तव,सुजीत श्रीवास्तव,गिरजा श्रीवास्तव,सुरेश श्रीवास्तव,अजीत श्रीवास्तव,ओपी श्रीवास्तव और दिनेश खरे सहित तमाम कायस्थ परिवार उपस्थित रहे।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

परशुराम सेना के तत्वाधान में धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव परशुराम सेना के तत्वाधान में धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव
रायबरेली। शहर में स्थित पहलवान बीर बाबा मंदिर डिग्री कॉलेज रायबरेली में भगवान श्री परशुराम जी का जन्मोत्सव धूमधाम के...
चुनाव कराने हेतु पुलिस बल को झंडी दिखाकर जनपद हरदोई किया गया रवाना
दर्शकों तक पहुंचने के महत्व को समझती हूं: अहाना
मारपीट करने के मामले मे 02 अभियुक्तगणों को किया गया गिरफ्तार
शरीर को क्रियाशील रखने से भूले लोग: प्रो.सिंह
केजरीवाल को चुनाव में प्रचार से रोकने की साजिश नाकाम हुई- सभाजीत 
खानपान के सामान एवं शुद्ध पेयजल की जांच के लिए चला विशेष अभियान