40 डिग्री चढ़ा तापमान का पारा, लोग बेहाल

40 डिग्री चढ़ा तापमान का पारा, लोग बेहाल

धमतरी। होली पर्व मनाने के बाद 28 मार्च इस साल का सबसे गर्म दिन रहा। दोपहर में तापमान का पारा 40 डिग्री तक चढ़ आया। अन्य दिनों की अपेक्षा तीन डिग्री तापमान बढ़ा है। 26 व 27 मार्च को तापमान का पारा 37 डिग्री तक रहा। अब तापमान बढ़ने के कारण तेज धूप और गर्मी से लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। असहनीय धूप से बचने महिलाएं, बुजुर्ग दोपहर में छतरी लेकर चलते रहे। मोटरसाइकिल व स्कूटी सवार पूरे शरीर को स्कार्फ व सिर को गमछा से ढककर चलते रहे। अधिकांश मोटरसाइकिल चालक दोपहर में धूप से बचने गमछा ढककर चलते हुए नजर आए। वहीं दोपहर में सड़क व गलियों में सन्नाटा पसर गया। तेज धूप व गर्मी से बचने ज्यादातर लोग घरों में दुबके रहे। गर्मी बढ़ने की वजह से पल-पल लोगों के कंठ सूखने लगे थे। ऐसे में लोग गन्ना रसों की दुकानों में कंठ तर करने ठंडा पेय पदार्थ पीते हुए नजर आए।

कोल्ड्रिंक, पानी पाउच, पानी बोतल की मांग गर्मी की वजह से बढ़ गई है। शहर के चौक-चौराहों व सड़क किनारे गन्ना रस की दुकानें सज गई है, जहां भीड़ उमड़ रही है।शाम होते ही लोग घरों से बाहर निकले। गार्डन, मैदान व शहर में घूमते हुए दिखे। गर्मी व उमस के चलते लोग शाम को बाजार व शापिंग करने शहर में ज्यादा निकल रहे हैं। वहीं गर्मी बढ़ने के साथ गमछा, टोपी व चश्मा की मांगे बढ़ गई है। शहर व गांवों में इनकी दुकानें भी सज गई है। डाॅ. चोवाराम सिन्हा ने कहा कि गर्मी तेज हो गई। लोग ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें, ताकि शरीर में पानी की मात्रा बना रहे। गर्मी व तेज धूप से बचने कोशिश करें। जरूरी होने पर ही दोपहर में घरों से बाहर निकले, नहीं तो अब लू लगने की आशंका बढ़ गई है। गमछा, चश्मा व टोपी का उपयोग करें। तैलीय पदार्थाें के सेवन से बचें।


Tags:

About The Author

Latest News

कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण...
देश और समाज की सेवा में रोटरी क्लब का योगदान सराहनीय : राज्यपाल हरिचंदन
आम नागरिकों के साथ बाइक चलाकर कलेक्टर व एसपी ने मतदाताओं को किया जागरूक
आरटीई के आवेदनों की जांच के बाद निकाली जाएगी लाटरी
लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा, लोगों में आई जागरूकता
धमतरी-गोकुलपुर वार्ड में जल संकट गहराया
यह चुनाव बदलाव का है- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष