राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग द्वारा जारी किया गया पब्लिक नोटिस

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग द्वारा जारी किया गया पब्लिक नोटिस

नई दिल्ली। नीट पीजी 2024 परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में पीजी लेवल के कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा नीट पीजी के पूर्व घोषित तारीख में एक बार फिर से बदलाव किया गया है। राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग द्वारा बुधवार, 20 मार्च 2024 को जारी पब्लिक नोटिस के अनुसार नीटी पीजी 2024 का आयोजन अब 23 जून को किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी इस परीक्षा की तारीख को 3 मार्च से बदलकर 7 जुलाई कर दिया गया था।

15 जुलाई को ही घोषित होंगे परिणाम
हालांकि, NMC के स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान शिक्षा बोर्ड ने नीट पीजी 2024 परीक्षा के आयोजन बाद घोषित किए जाने वाले परिणाम की पूर्व घोषित तिथि में कोई संशोधन नहीं किया है। आयोग के नोटिस के अनुसार परिणामों की घोषणा 15 जुलाई 2024 तक कर दी जाएगी। इसके बाद सफल घोषित उम्मीदवारों के दाखिले के लिए काउंसलिंग का आयोजन 5 अगस्त से 15 अक्टूबर तक किया जाएगा। इसके बाद शैक्षणिक सत्र की शुरूआत 16 सितंबर से होगी और दाखिला मिले स्टूडेंट्स को 21 अक्टूबर 2024 तक कोर्स ज्वाइन करना होगा।

इंटर्नशिप की कट-ऑफ डेट जारी
इसके अतिरिक्त PGMEB ने नीट पीजी 2024 में दाखिले के लिए जरूरी बैचलर डिग्री के बाद अनिवार्य इंटर्नशिप को पूरा करने की कट-ऑफ डेट भी घोषित कर दी है। नोटिस के मुताबिक दाखिले के लिए आवश्यक है कि स्टूडेंट्स की इंटर्नशिप 15 अगस्त 2024 तक पूरी हो गई हो। हालांकि, स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे नीट पीजी 2024 परीक्षा के लिए अपडेट्स को लेकर NMC की वेबसाइट, nmc.org.in की वेबसाइट के साथ-साथ परीक्षा पोर्टल, natboard.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

 
Tags:

About The Author

Latest News

कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण...
देश और समाज की सेवा में रोटरी क्लब का योगदान सराहनीय : राज्यपाल हरिचंदन
आम नागरिकों के साथ बाइक चलाकर कलेक्टर व एसपी ने मतदाताओं को किया जागरूक
आरटीई के आवेदनों की जांच के बाद निकाली जाएगी लाटरी
लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा, लोगों में आई जागरूकता
धमतरी-गोकुलपुर वार्ड में जल संकट गहराया
यह चुनाव बदलाव का है- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष