रायबरेली: आज लग सकती है प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर

रायबरेली: आज लग सकती है प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर

रायबरेली।  दक्षिण का चुनावी समर निपटाने के बाद कांग्रेस का थिंकटैंक उत्तर प्रदेश के अभेद्य गढ़ रायबरेली को बचाने में जुट गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की केंद्रीय कोर कमेटी की दिल्ली में हुई बैठक में रायबरेली के सियासी समीकरण पर चर्चा हुई। रविवार को इससे पर्दा हट जाएगा कि रायबरेली से चुनाव कौन लड़ेगा। सूत्रों का मानना है कि सोमवार को प्रियंका गांधी रायबरेली आ सकती हैं।

प्रियंका गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है, लेकिन उनके नाम की घोषणा पर सस्पेंस है। जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के पास अभी तक हाईकमान से प्रियंका गांधी को लेकर कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन कांग्रेस के तिलक भवन कार्यालय में रंग रोगन के साथ उसकी सजावट का काम शुरू हो गया है, जो रविवार को पूरा होगा। कांग्रेस जिला कमेटी अभी भी किसी तरह की सूचना देने से बच रही है।

नामांकन से पहले प्रियंका गांधी तिलक भवन में करेंगी बैठक
कांग्रेस का जिला कार्यालय तिलक भवन में है, जिसकी पेंटिंग तेजी से की जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी जब रायबरेली आएंगी तो सबसे पहले कांग्रेस के तिलक भवन में बैठक करेंगी और उसके बाद वह भुएमऊ गेस्ट हाउस में कोर कमेटी के साथ मंत्रणा करेंगी, जिसमें तैयारी पर बातचीत होगी और फिर नामांकन पर। इसी दौरान प्रस्तावक भी तय होंगे।

रविवार बहुत महत्वपूर्ण
जिला कांग्रेस पदाधिकारियों के लिए रविवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। इसी दिन दिल्ली से आदेश आने की संभावना है। इसे लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी का कहना है कि हम सभी की निगाह अब दिल्ली पर लगी है। रायबरेली के सियासी मैदान में कांग्रेस की तैयारी पूरी है, बस प्रियंका गांधी के आने का इंतजार है। रविवार को बड़ी खबर मिलने की उम्मीद है।

Tags: raebareli

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

राहुल गांधी सही मायनों में वे आज की राजनीति के संत: मोहिंदर सिंह राहुल गांधी सही मायनों में वे आज की राजनीति के संत: मोहिंदर सिंह
लखनऊ 11 मई। 2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है। इसके पीछे मुख्य कारण यह...
संस्थान नई प्रौद्योगिकी विकसित करने को प्रयासरत: डॉ.शासनी
केजीएमयू में जीएनएम नर्सिंग छात्रों का हुआ समारोह
राज्यांश बजट देने में असफल सरकार वेतन से एनपीएस कटौती बंद करे -संजय द्विवेदी
जिला निर्वाचन अधिकारी ने शत-प्रतिशत मतदान कराये जाने हेतु किया अपील
प्रेक्षक (सामान्य), की उपस्थित में ई0बी0एम0/वी0वी0पैट का द्वितीय रेंडमाइजेशन हुआ सम्पन्न।
रोड पार कर रही 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को बाइक ने मारी टक्कर