प्रियंका गांधी पर आलोक पांडे का बड़ा वार, पूछे भ्रष्टाचार पर सवाल

प्रियंका गांधी पर आलोक पांडे का बड़ा वार, पूछे भ्रष्टाचार पर सवाल

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी से पूर्व में कांग्रेस पार्टी में असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे और अब भाजपा में शामिल आलोक पांडेय ने पूर्ववर्ती भूपेश के नेतृत्व वाले कांग्रेस सरकार में हुए भ्रष्टाचार को लेकर गम्भीर सवाल पूछे है। रविवार को मीडिया को जारी आपने पत्र में आलोक पांडेय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ समाज कल्याण विभाग में सदस्य के रूप में कल्पना प्रशांत सिंग की नियुक्ति आपकी(प्रियंका गांधी ) अनुशंसा पर तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई थी। वह महिला उत्तर प्रदेश की निवासी है इनके एवं इनके पति के उपर वहां कई गंभीर आपाराधिक मामले दर्ज है, इसके उपरान्त भी आपने इस महिला की अनुशंसा क्यों की ? आलोक ने बताया है कि वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समाज कल्याण विभाग में गैर शासकीय नियुक्ति पर पूरे देश में प्रतिबंध लगा दिया था ।भूपेश बघेल ने इस विभाग में अध्यक्ष के रूप स्व. करूणा शुक्ला की नियुक्ति की थी । इस बात की जानकारी होने के कारण स्व. करूणा शुक्ला ने इस पद को कभी ग्रहण ही नहीं किया। कल्पना प्रशांत के नियुक्ति के बाद इस विभाग में हुए उक्त महिला द्वारा भारी भ्रष्टाचार किए गए । इस महिला के भ्रष्टाचार को भूपेश बघेल ने आपके संरक्षण के कारण कभी उजागर नहीं होने दिया। उन्हें 3 बंगले क्रमशः जगदलपुर , दन्तेवाड़ा एवं रायपुर में दिए गए । राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया और सारी सुविधाए उपलब्ध कराई गई। जब इस विभाग में यह पद ही नहीं था तो इन्हें वेतन किस मद से दिया गया ? उनको प्रदान की जाने वाली सुविधा का भुगतान किस मद से किया गया ?

आलोक ने प्रियंका गांधी से पूछा है कि उस वक्त असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के पद पर कार्यरत होते हुए उन्होंने कांग्रेस के कई संघर्ष शील सदस्यों के नाम की अनुशंसा विभिन्न पदों के लिए की थी । करोना के समय वे साथी उनके परिवारजनों पर जब आफत आई, तब मैने भूपेश बघेल की अनदेखी के पश्चात तत्कालीन कांग्रेस के अध्यक्ष राहूल गांधी एवं आपको भी अवगत कराया।परन्तु हमारे साथियों को इस विषय से किसी भी प्रकार की मदद प्रदान नहीं की गई। छत्तीसगढ़ की कार्यकर्ताओ की उपेक्षा की गई ? इसी तरह श्रमिको के साथ मिलकर आंदोलन करने वाले मजदूर साथियो को भी कोई सहायता नहीं दी गई। इन आंदोलनो में स्वयं भूपेश बघेल, पी.एल. पुनिया समेत कांग्रेस के समस्त वरिष्ठ नेता शामिल रहे । राहुल गांधी जो पूरे देश में न्याय यात्रा निकाल रहे थे, जिसमें आप भी शामिल रही, आज इस मंच के माध्यम से जवाब दे कि छत्तीसगढ़ के श्रमिकों , कर्मचारियों , महिलाओं के साथ आपने यह अन्याय क्यों किया।


Tags:

About The Author

Latest News

नुक्कड़ सभा  मे पहुचे भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक जय चौबे का हुआ जोरदार स्वागत नुक्कड़ सभा  मे पहुचे भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक जय चौबे का हुआ जोरदार स्वागत
संत कबीर नगर ,नुक्कड़ सभा को संबोधित करने पहुचे भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद और पूर्व विधायक जय" चौबे  का सड़हरा...
अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जयंती स्वाभिमान शौर्य दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनाई गई 
सभी प्रत्याशी निर्वाचन व्यय रजिस्टर का अनिवार्य रूप से निरीक्षण/लेखा मिलान कराना करें सुनिश्चित - रिटर्निंग ऑफिसर
जिला निर्वाचन अधिकारी ने इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (EDC) जारी करने हेतु संबंधित सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स/उप जिलाधिकारी को किया अधिकृत।
दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक।
चंदौली में जहरीली गैस से चार की मौत