आंबेडकर चौराहे पर मनाई बाबा साहेब की जयंती

स्थानीय भाजपा पार्षद प्रतिनिधि समेत अन्य क्षेत्र वासियों ने किया माल्यार्पण

आंबेडकर चौराहे पर मनाई बाबा साहेब की जयंती

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा नगर तकरोही अंबेडकर चौराहा पर भारतीय संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की 133वीं जयंती मनाई गई। मौके पर मौजूद स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि और जिला उपाध्यक्ष भाजपा अरविंद यादव, जितेंद्र जिला पंचायत सदस्य, अंशु तिवारी ,नंदलाल शर्मा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अहिंसा दल, बृजेश यादव, बृजलाल कश्यप ,रूद्र शर्मा अनिल कनौजिया, शुभम पाल एवं तकरोही गांव से लेकर अमराई गांव तक के समस्त क्षेत्रवासियों ने बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उनके दिखाये गये सामाजिक समरसता के रास्ते पर चलने की सीख ली।

बताया गया कि डॉ भीमराव अंबेडकर जी का जन्म 14 अप्रैल 1891 पश्चिमी भारत के एक महा दलित परिवार में हुआ। बाबा साहब को बचपन से ही जाति को लेकर सामना करना पड़ा, लेकिन सशक्त शिक्षा के बल पर जाति के बंधन को कमजोर कर दिया, उन्होंने स्वयं तो शिक्षा हासिल की और लोगों को पूर्ण तरह से शिक्षित बनाने का प्रयास किया और समाज में जाति का भेदभाव खत्म करने का पूर्णता प्रयास किया। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
संत कबीर नगर ,जनपद में *मिशन शक्ति अभियान* के अन्तर्गत महिलाओं पर अपराधों के रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर  सत्यजीत...
वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जयंती स्वाभिमान शौर्य दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनाई गई 
सभी प्रत्याशी निर्वाचन व्यय रजिस्टर का अनिवार्य रूप से निरीक्षण/लेखा मिलान कराना करें सुनिश्चित - रिटर्निंग ऑफिसर
जिला निर्वाचन अधिकारी ने इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट (EDC) जारी करने हेतु संबंधित सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स/उप जिलाधिकारी को किया अधिकृत।
दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक।
चंदौली में जहरीली गैस से चार की मौत
अक्षय तृतीया पर बाल विवाह की रोकने के निर्देश