राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के पश्चिम दिल्ली उम्मीदवार अमित कुमार सिंह ने नामांकन दाखिल किया

कौन कहता है भ्रष्टाचार में कमी आई है, अब भ्रष्टाचार का पैमाना बदल कर प्रत्यक्ष से अप्रत्यक्ष रूप में हो गया है : राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानुज सिंह

राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के पश्चिम दिल्ली उम्मीदवार अमित कुमार सिंह ने नामांकन दाखिल किया

राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी  राजनीतिक पटल से आम आदमी  के दुख दर्द को दूर करने के लिए  एक विशेष प्रकार के एजेंण्डे  को लेकर के  सामने आई है।  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  रामानुज सिंह ने बताया कि  उनकी पार्टी  दिल्ली के  दो लोकसभा  चुनाव क्षेत्र में अपने  प्रत्याशी  उतरने जा रहे हैं। उनकी पार्टी ने 4 मई  को  पहले प्रत्याशी को उतारने के लिए पश्चिमी दिल्ली से नामांकन भर दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी अब चुनाव के मैदान में अपनी जीत को सुरक्षित करने के लिए कमर कस कर तैयार हो गई है। 
 
यह बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के 23 मार्च 2024 के नवीनतम प्रकाशनों और उसके बाद की अधिसूचनाओं के अनुसार, 6 राष्ट्रीय पार्टियाँ, 57 राज्य पार्टियाँ और 2,764 गैर-मान्यता प्राप्त पार्टियाँ हैं। दिल्ली में  कल सात लोकसभा  चुनाव क्षेत्र हैं। दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग होगी। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 6 मई और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 9 मई है।
 
दिल्ली के चुनावी मैदान में 4 मई को राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के पहले प्रत्याशी को उतारने के लिए नामांकन भर दिया गया है और इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानुज सिंह के साथ पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव- बहन मोनिका गौतम, नीरज नगर जितेंद्र सिंह सिकंदर खान और प्रत्याशी अमित कुमार सिंह नामांकन में उपस्थित थे। राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली से पहले प्रत्याशी का नामांकन भरकर जन सेवा का अवसर प्राप्त करने का संकल्प लिया । 
 
पार्टी के सूत्रों के अनुसार, पश्चिम दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी अमित कुमार सिंह प्रत्याशी बनाने का मुख्य कारण यह है कि वह पूर्वांचल के रहने वाले हैं और उसे क्षेत्र में पूर्वांचल सहित पूर्वी भारत के तमाम राज्यों के लोग रहते हैं। जिसमें लोकसभा प्रत्याशी अमित कुमार सिंह की अच्छी पकड़ है। अमित कुमार एक युवा,प्रतिभाशाली एवं समाज के प्रति समर्पित भाव लिए कर्मठ नेता है। क्षेत्र में उनकी बातों को खूब सुनते हैं और हर दुख दर्द में उनको याद करते हैं। 
 
राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोकसभा क्षेत्र पश्चिमी दिल्ली से उठाए जाने वाले मुद्दों पर कहा। "जब देश विश्व गुरु बन चुका है तो प्राइवेट में भी शिक्षा फ्री होना चाहिए।  जब देश विश्व का तीसरा अर्थव्यवस्था बनने वाला है तो प्राइवेट हॉस्पिटल में भी चिकित्सा फ्री होना चाहिए  और 5 लाख या 20 लाख का कार्ड नहीं चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि बड़ी-बड़ी पार्टियां कहती है देश भ्रष्टाचार मुक्त कर दिया गया है।इस बात पर कौन विश्वास करेगा।   
 
रामानुज सिंह ने आगे कहा, "हमें वह उत्तर चाहिए कैसे भ्रष्टाचार मुक्त किया हैं। मेरा कहना है कि क्या सचमुच देश भ्रष्टाचार मुक्त हुआ है या नहीं ? यह जाहिर सी बात है कि देश में भ्रष्टाचार और बढ़ा है। भ्रष्टाचार के अब नए-नए रूप सामने आ रहे हैं जो प्रत्यक्ष न होकर के अप्रत्यक्ष हो गया है।आज तक कोई भी पार्टी हमें बता दे कि भ्रष्टाचार में लिपत कितने अधिकारी को बर्खास्त किया गया है। उन्होंने पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि जब सरकारी नौकरी में 60 साल उम्र है तो राजनीति में मंत्री एमपी एमएलए 60 साल से ऊपर क्यों बैठते हैं।ऊपर से बड़ी-बड़ी डिग्रियां और परीक्षाओं को पास किया बड़े से छोटा अधिकारी जब रिटायर हो रहे हैं तो भारतीय संविधान तथा सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन करते हुए केंद्र सरकार के कर्मचारियों का पेंशन क्यों खत्म कर दिया गया। यह सरासर अन्याय है। 
 
रामानुज सिंह ने आगे कहा कि जिनकी कार्यक्षमता खत्म हो गई है वह लोग स्वयं रिटायर हो नहीं होना चाहते उनकी चलने भर की क्षमता नहीं है और इस देश को कैसे चलाएंगे इस लिए मेरा उम्मीदवार पढ़ा लिखा प्रतिभाशाली एक समाजसेवी व्यक्ति है। उन्होंने अपने जीवन को समाज सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। ऐसे युवा ही देश को आगे बढ़ाने के लिए चाहिए। जिसके लिए हमारी पार्टी निरंतर कटिबद्ध है क्योंकि, पढ़ा लिखा और समाज के प्रति समर्पित नौजवानों की राजनीति में जरूरत है। 
 
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस