आईजी ने लोकसभा चुनाव में कानून-शांति व्यवस्था पर अधिकारियों से की चर्चा

आईजी ने लोकसभा चुनाव में कानून-शांति व्यवस्था पर अधिकारियों से की चर्चा

दुमका। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार दुमका में प्रमंडलीय आईजी का पोस्टिंग हुआ है। संथाल परगना प्रक्षेत्र की आईजी ए विजयालक्ष्मी बनकर दुमका में आई है। चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों संग बैठक कर आईजी ए विजयालक्ष्मी ने कई आवश्क निर्देश दी। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर समीक्षा की गई है। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए आपराधिक घटनाओं पर रोक को लेकर पुलिस की जरूरी कदम उठाने को लेकर चर्चा की गई है। आईजी ने बताया कि उपराजधानी दुमका की बात की जाये तो अवैध शराब और अवैध हथियार समेत अन्य अवैध कार्यो पर रोक लगाने को लेकर संबंधित पुलिस पदाधिकारियों से चर्चा की गई है। आईजी ने बताया कि वारंट एक्यूसन एवं ननबेलेबल वारंट एक्सूसन समेत अन्य अपराधिकक गतिविधियों पर रोक लगाने पर चर्चा हुई।

संवेदनाशील बूथ को लेकर कहा कि संवेषनशील एवं असंवेशनशील बूथ को चिन्हित किया गया है। ऐसे बूथ को लेकर विषेश चर्चा की गई है। अभी से किस तरह की तैयारी होनी चाहिए। क्षेत्र से संबंधित जानकारी लेकर ली गई है। इसके अंदर में क्या आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए, इस दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि संथाल परगना प्रमंडल क्षेत्र में तीन लोक सभा क्षेत्र है। तीनों लोक सभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है। इसी को लेकर दुमका आईजी हरेक तरह के अवैध कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस पदाधिकारियों को कड़ा निर्देश दी है। आईजी ने कहा है कि लाल वारंटी, अवैध हथियार, शराब की तस्करी, जानवर की तस्करी पर रोक लगाना है और चुनाव आयोग के निर्देशानुसार लोक सभा चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए संथाल परगना के सभी छह जिले के पुलिस की तैयारी त्वरित गति से की जा रही है। आईजी ने दुमका जिले के सभी डीएसपी, एसडीपीओ, इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी के साथ समीक्षा बैठक कर अपराध सम्बन्धी जानकारी लेते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया।


Tags:

About The Author

Latest News

किशनी के फरेंजी में जेसीबी से बड़े स्तर पर अवैध मिट्टी खनन किशनी के फरेंजी में जेसीबी से बड़े स्तर पर अवैध मिट्टी खनन
मैनपुरी/किशनी। खेतों से मिट्टी उठबाने में खनन ठेकेदार प्रशासन की बिना अनुमति के धड़ल्ले से ट्रैक्टर-ट्रॉली से करा रहे हैं...
डॉ किरन सौजिया स्कूल में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया अलंकरण समारोह
पत्रकार की कार से बैटरी चोरी,थाने में दी तहरीर।
पुलिस मुठभेड में शातिर हिस्ट्रीशीटर/गौकश अपराधी गिरफ्तार
झाँसी : योगी का रोड शो एक, दे गया दर्द अनेक
मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए निकाली गई जागरूकता रैली
माधवी राजे सिंधिया के अंतिम संस्कार में तीन राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई वीआईपी होंगे शामिल