स्वास्थ्य विभाग की संचारी रोग नियंत्रण बैठक संपन्न

स्वास्थ्य विभाग की संचारी रोग नियंत्रण बैठक संपन्न

मैनपुरी- विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत  नगर पालिका परिषद कार्यालय सभागार कक्ष में स्वास्थ्य अधिकारीयों, कर्मचारीयों की बैठक हुई। मौसम परिवर्तन के चलते मच्छरों प्रकोप, लार्वा पनपने वाले रोगों, नाली, नालियों की सफाई व्यवस्था, एंटी लार्वा स्प्रे विषयों के उपाय, नियंत्रण पर विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में सफाई निरीक्षक, सुपरवाइजर का विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के लिए ओरिएंटेशन किया, और विभागीय कार्य के लिए जिम्मेदारी का एहसास कराया गया । बैठक में विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही वार्ड में सफाई व्यवस्था के अलावा झाड़ी कटाई, एंटी लार्वा स्प्रे और फागिंग आदि के लिए 1 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल तक अभियान चलाने सहमति दी गई।कार्यक्रम में समस्त कर्मियों से समय रहते पूरी जिम्मेदारी निभाने को कहा गया। नगर क्षेत्र वासियों को डेंगू इत्यादि जैसी सीजनल बीमारियों से निजात दिलाई जा सके।बैठक में प्रभारी डीएमओ एसएन सिंह, डीएमसी यूनिसेफ संजीव पांडेय, प्रभारी जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर, एस आई शिशूपाल सिंह, एसआई अनिल कुमार, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक रवींद्र सिंह चौहान, मॉनिटर WHO विकास शाक्य आदि ने प्रतिभाग किया।
 
 
 
Tags: Mainpuri

About The Author

Latest News

कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण...
देश और समाज की सेवा में रोटरी क्लब का योगदान सराहनीय : राज्यपाल हरिचंदन
आम नागरिकों के साथ बाइक चलाकर कलेक्टर व एसपी ने मतदाताओं को किया जागरूक
आरटीई के आवेदनों की जांच के बाद निकाली जाएगी लाटरी
लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा, लोगों में आई जागरूकता
धमतरी-गोकुलपुर वार्ड में जल संकट गहराया
यह चुनाव बदलाव का है- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष